Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: तेलुगु टाइटंस की टीम का विश्लेषण

  • कैसी है सातवें सीजन के लिए टाइटंस की टीम ?
Neeraj P
ANALYST
फ़ीचर
Modified 13 May 2019, 17:14 IST

Enter caption

तेलुगु टाइटंस ने इस सीजन की नीलामी में सबको चौंकाते हुए अपने पोस्टर ब्वॉय राहुल चौधरी को रिलीज करके पिछले सीजन के स्टार सिद्धार्थ देसाई को खरीदा। देसाई ने पिछले सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

टाइटंस ने इस सीजन की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए देसाई को 1 करोड़ 45 लाख रूपए में खरीदा। नीलामी से पहले टाइटंस ने अपने सभी बड़े घरेल खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था, लेकिन उन्होंने विशाल भारद्वाज और अबोज़ार मेघानी जैसे कुछ पुराने खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। 

नीलामी में कैसा रहा था टाइटंस का प्रदर्शन

सिद्धार्थ को इतने भारी रकम में खरीदने के बाद टाइटंस ने खूब सुर्खियां बटोरी थी और उनके ऊपर एक ऐसी मजबूत डिफेंस खड़ी करने की जिम्मेदारी थी जो सिद्धार्थ को अच्छे से सपोर्ट कर सके। उन्होंने पिछले सीजन कप्तान रहने वाले विशाल भारद्वाज को 60 लाख रूपए की कीमत में खरीदा तो वहीं अबोज़ार मेघानी को 75 लाख रूपए में वापस लाए।

डिफेंस को और मजबूत बनाने के लिए टाइटंस ने अनुभवी सी. अरुन को 10 लाख रूपए में खरीदा। घरेलू खिलाड़ियों के अलावा टाइटंस ने यूएसए के रहने वाले डुएट जेनिंग्स को 10 लाख रूपए में खरीदकर इतिहास रच दिया। टाइटंस के पास युवा खिलाड़ियों की अच्छी खेप है जिससे उनके इस सीजन अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जगती है।

टाइटंस के लिए इस सीजन क्या हो सकती है मुसीबत?

टाइटंस को इस सीजन केवल एक परेशानी झेलनी पड़ सकती है और वह है उनका रेडिंग विभाग। टाइटंस ने सिद्धार्थ को बड़ी रकम में खरीदा है, लेकिन उनके पास सूरज देसाई और युवा खिलाड़ी राकेश गोउड़ा का सपोर्ट होगा।

यदि सिद्धार्थ आउट होते हैं तो इन रेडर्स के लिए अपने मेन रेडर को दोबारा मैट पर ला पाना बेहद मुश्किल काम होगा। इसके अलावा यदि सिद्धार्थ को चोट लगती है या फिर उन्हें आराम की जरूरत होती है तो फिर टाइटंस का रेडिंग विभाग एकदम से खुल जाएगा क्योंकि किसी अन्य रेडर के पास ढंग का अनुभव नहूीं है।

Published 13 May 2019, 17:14 IST
Advertisement
Fetching more content...