प्रो कबड्डी 2019, नौवां मैच: दबंग दिल्ली ने रोमांचक मैच में तमिल थलाइवाज को हराया, आखिरी रेड में हुआ मैच का फैसला

प्रो कबड्डी 2019, 9वां मैच
प्रो कबड्डी 2019, 9वां मैच

प्रो कबड्डी 2019 के नौवें मुकाबले में दबंग दिल्ली ने रोमांचक मैच में तमिल थलाइवाज को 30-29 से हराकर इस सीजन की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। तमिल की दो मैचों के बाद यह पहली हार है। दिल्ली के लिए उनके कप्तान जोगिंदर नरवाल और मेराज शेख ने काफी हद तक प्रभावित किया, लेकिन टीम की जीत में अहम भूमिका नवीन कुमार ने निभाई और हारे हुए मैच में जीत दिलाई।

पहले हाफ के बाद तमिल थलाइवाज ने 18-11 से बढ़त बनाई। शुरुआत से ही तमिल थलाइवाज का दबदबा देखने को मिला और वो 5-1 से आगे थे। यहां से दिल्ली की टीम ने दो सुपर टैकल के दम पर स्कोर को बराबरी पर लेकर आए और ऐसा लग रहा था कि वो बढ़त हासिल कर लेंगे। हालांकि तमिल की टीम ने शानदार रेडिंग और डिफेंस के दम पर दिल्ली को 11वें मिनट में ऑलआउट किया। दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल डिफेंस में अच्छा कर रहे थे, लेकिन उनके दो बार सेल्फ आउट होने के कारण भी तमिल को एक्सट्रा के पॉइंट मिले, जिससे उनकी बढ़त मजबूत हुई।

दबंग दिल्ली ने दूसरे हाफ की बेहतरीन शुरुआत की और तमिल के ऊपर काफी दबाव बनाया। एक समय वो उन्हें ऑलआउट करने के काफी करीब भी आए, लेकिन नवीन कुमार अपनी रेड में सेल्फ आउट हो गए और तमिल को सुपर टैकल के दो अंक मिले। यहां से तमिल ने अपनी बढ़त को शानदार तरीके से बरकरार रखा और दिल्ली को आगे आने का मौका ही नहीं दिया। मैच के 38वें मिनट में दिल्ली ने तमिल थलाइवाज को ऑलआउट कर मैच में जबरदस्त वापसी की। अंतिम रेड में नवीन कुमार थे, लेकिन मंजीत छिल्लर की गलती (सेल्फ आउट) के कारण दिल्ली एक पॉइंट से इस मैच को जीत गई और तमिल को जीते हुए मैच में हार मिल गई।

दबंग दिल्ली का अगला मुकाबला 28 जुलाई को मुंबई में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ होगा, तो तमिल थलाइवाज का अगला मैच 29 जुलाई को पटना पाइरेट्स के खिलाफ मुंबई में ही होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता