Create

प्रो कबड्डी 2019: यूपी योद्धा ने दबंग दिल्ली को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया, जयपुर हुई बाहर 

दिल्ली की करारी हार
दिल्ली की करारी हार

प्रो कबड्डी 2019 के यूपी लेग के पहले दिन घरेलू टीम यूपी योद्धा ने दबंग दिल्ली को 50-33 से हराते हुए अपने होम लेग की शानदार शुरुआत की। इस जीत के साथ यूपी के 63 अंक हो गए हैं और वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली आखिरी टीम बन गई है। इसके साथ ही जयपुर पिंक पैंथर्स की प्लेऑफ में जाने की सभी उम्मीद अब खत्म हो गई है।

दबंग दिल्ली जोकि पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है उन्होंने इस मैच में कप्तान जोगिंदर नरवाल, रविंदर पहल, विशाल माने, चंद्रन रंजीत, विजय और नवीन 'एक्सप्रेस' को स्टार्टिंग सेवन में नहीं खिलाकर आराम दिया। दिल्ली की टीम ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मौका दिया।

पहले हाफ में यूपी योद्धा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और पूरी तरह से दिल्ली की टीम के ऊपर दबाव बनाया। यूपी ने दिल्ली को छठे मिनट में ऑलआउट किया और अपनी बढ़त को बरकरार रखा। यूपी के लिए पहले हाफ में मोनू गोयत ने जबरदस्त प्रदर्शन किया औऱ फॉर्म दिखाई। यूपी ने पहले हाफ के बाद 22-12 से बढ़त हासिल की।

दूसरे हाफ की शुरुआत में मेराज ने टीम का ऑलआउट बचाया, लेकिन जल्द ही यूपी ने दिल्ली को दूसरी बार ऑलआउट किया। इस बीच मोनू गोयत ने अपना सुपर 10 पूरा किया, तो नितेश कुमार ने इसके साथ ही प्रो कबड्डी में अपने 200 टैकल पॉइंट्स भी पूरे किए। दिल्ली की टीम की तरफ से सोमबीर, मेराज शेख और नीरज नरवाल ने थोड़ी लड़ाई दिखाई, लेकिन यूपी ने अपनी पकड़ को कमजोर ही नहीं होने दिया। दिल्ली के लिए नीरज नरवाल ने शानदार सुपर 10 लगाया। यूपी ने 35वें मिनट में एक बार फिर दिल्ली को ऑलआउट किया।

Kabaddi News Hindi, सभी मैचों के नतीजे, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स, एक्सक्लूसिव इंटरव्यू स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment