Pro Kabaddi 2023-24: "सपना पूरा हुआ"- PKL 10 में Bengal Warriors के लिए प्रभावित करने वाले युवा रेडर ने क्या कहा?

Pro Kabaddi
Pro Kabaddi 2023-24 में नितिन कुमार ने काफी प्रभावित किया है (Photo: PKL)

Pro Kabaddi 2023-24: बंगाल वॉरियर्स के लिए प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023-24) के 10वें सीजन में युवा रेडर नितिन कुमार ने अभी तक अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। वो अपनी टीम के दूसरे सबसे सफल रेडर भी हैं और नितिन ने हाल ही में कहा है कि उनका PKL में खेलने का सपना पूरा हो गया है।

PKL 10 का हिस्सा बनने और बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलने को लेकर नितिन कुमार ने कहा,

"मैं Capri Sports का बहुत शुक्रगुज़ार हूं, जिन्होंने मुझे कबड्डी में करियर बनाने में मदद की। Pro Kabaddi League में बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलने से मेरा सपना पूरा हो गयाा। PKL जैसी लीग ने कबड्डी खिलाड़ियों को अहम मौका दिया है और युवा कबड्डी सीरीज ने भी मेरे जैसे खिलाड़ियों को भविष्य के लिए उम्मीद दी है।"

आपको बता दें कि नितिन कुमार ने परदीप नरवाल अकादमी के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। इस बीच वो 2022 में युवा कबड्डी सीरीज भी खेले, जहां उन्होंने अपनी रेडिंग का जलवा दिखाया। इसी वजह से वो PKL का हिस्सा बनने में कामयाब हुए। अपने करियर के बारे में बात करते हुए नितिन ने कहा,

"मैंने सोनीपत में परदीप नरवाल अकादमी से अपने करियर की शुरुआत की थी, वहां मेरे कोच नरेश नरवाल थे। मुझे हमेशा से ही मेरे परिवार का समर्थन मिलता आया है और उन्हें कभी भी मेरे कबड्डी खेलने से दिक्कत नहीं रही है।"

नितिन कुमार ने आगे जोड़ते हुए कहा,

"युवा कबड्डी सीरीज में खेलने से मुझे काफी अनुभव मिला और इसके बाद मैंने Pro Kabaddi League के ट्रायल दिए। मैंने वहां पर अपनी काबिलियत के मुताबिक प्रदर्शन किया और इसके बाद मैंने मुंबई में भी कुछ टूर्नामेंट खेले, जहां अच्छा प्रदर्शन किया।"

Pro Kabaddi के 10वें सीजन में कैसा रहा नितिन कुमार का प्रदर्शन?

बंगाल वॉरियर्स के लिए नितिन कुमार इस सीजन अभी तक 8 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 67 पॉइंट्स हासिल किए। यह सभी पॉइंट्स उन्होंने रेडिंग करते हुए ही हासिल किए हैं और इस बीच वो 3 सुपर 10 भी लगा चुके हैं। नितिन ने दो सुपर रेड भी लगाई हैं और प्रति मैच उनका पॉइंट लाने का औसत 8.38 है।

उन्होंने अपने कप्तान मनिंदर सिंह का रेडिंग में पूरा साथ दिया है। इसी वजह से बंगाल वॉरियर्स सीजन की धमाकेदार शुरुआत करने कामयाब हुई थी। अपनी टीम के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

"जीतना और हारना इस खेल का हिस्सा है। हम कुछ गलतियां करते हैं, लेकिन जरूरी है गलती से सीखना और उसके ऊपर काम करना। हमें एक दूसरे से बात करनी होगी, जिससे एक ग्रुप के तौर पर हम सुधार कर पाए। अभी भी आधा सीजन बचा हुआ है और हम अच्छा प्रदर्शन जरूर करेंगे।"

Quick Links

Edited by मयंक मेहता