Pro Kabaddi 2023: 3 दिग्गज भारतीय कप्तान जिन्हें PKL 10 के लिए उनकी टीमों द्वारा रिलीज कर दिया गया है

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 के लिए कई भारतीय कप्तानों को किया गया रिलीज

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (PKL 10) सीजन 10 के ऑक्शन का इंतज़ार एक-एक दिन कर कम होता जा रहा है। मगर उससे पूर्व टीमों की रिटेंशन लिस्ट में ऐसे कई नाम रहे, जिन्हें देख सब चौंक उठे थे। यहां तक कि कई टीमों ने अपन कप्तानों को भी रिलीज किया था। इसमें कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं। इस आर्टिकल में उन दिग्गज भारतीय कप्तानों की बात करने वाले हैं, जिन्हें रिलीज कर दिया गया है।

#) Pro Kabaddi 2023 के लिए Tamil Thalaivas ने Pawan Sehrawat को रिलीज किया

PKL के सीजन 9 में तमिल थलाइवाज ने पवन सेहरावत पर 2.26 करोड़ की बोली लगाकर उन्हें PKL के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया था। दुर्भाग्यवश वो पहले ही मैच में चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में कुछ मैचों में सागर और बाद में अजिंक्य पवार ने टीम की कप्तानी की थी। खैर Pro Kabaddi 2023 के लिए थलाइवाज ने अपने कप्तान रहे पवन को रिलीज करने का फैसला लिया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम सीजन 10 में उनपर दांव खेलती है।

#) बंगाल वॉरियर्स ने Pro Kabaddi 2023 के लिए मनिंदर सिंह को रिलीज किया

मनिंदर सिंह PKL के इतिहास के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और सीजन 5 से लगातार बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलते आ रहे थे। वो पिछले कुछ सीजन से वॉरियर्स की कप्तानी कर रहे थे और यहां तक कि सीजन 7 में उन्हीं की कप्तानी में बंगाल वॉरियर्स प्रो कबड्डी लीग चैंपियंस बने थे। बंगाल के लिए खेलते हुए लगातार 3 सीजन में उन्होंने 200 से अधिक रेड पॉइंट्स हासिल किए थे। इसी वजह से बंगाल द्वारा Pro Kabaddi 2023 के लिए अपने सबसे दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान को रिलीज करने का फैसला काफी ज्यादा चौंकाने वाला रहा।

#) Pro Kabaddi 2023 के लिए हरियाणा स्टीलर्स ने अपने दिग्गज कप्तान को रिलीज किया

Pro Kabaddi सीजन 8 में जोगिंदर नरवाल ने अपनी कप्तानी में दबंग दिल्ली को चैंपियन बनाया और इसके बाद 9वें सीजन में उन्हें हरियाणा स्टीलर्स टीम में शामिल किया गया। उन्हें नौवें सीजन में टीम का कप्तान भी बनाया गया। हालांकि जोगिंदर नरवाल इंजरी के कारण काफी समय तक एक्शन से बाहर थे और इसी वजह से नितिन रावल ने टीम की कमान संभाली। नरवाल की बात करें तो एक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने पिछले सीजन स्टीलर्स की ओर से केवल 8 मैच खेले और केवल 6 टैकल पॉइंट्स अर्जित कर पाए थे। हरियाणा प्ले-ऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाए और खुद जोगिंदर नरवाल भी कुछ खास नहीं कर पाए, शायद इसी वजह से उन्होंने अपने कप्तान को रिलीज करने का फैसला लिया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now