3 खिलाड़ी जिन्हें PKL 9 में ज्यादा मौके ना मिलने के बावजूद Pro Kabaddi 2023 के लिए रिटेन किया गया

retained players pkl 10
Pro Kabaddi 2023 के लिए कई युवा खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) सीजन 10 के ऑक्शन से पूर्व टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। नवीन कुमार, परदीप नरवाल, सुरेंदर गिल, भरत ऐसे ही कुछ खिलाड़ी रहे जिन्होंने शानदार प्रदर्शन की बदौलत रिटेन किया गया।

हालांकि इस बीच ऐसे कई प्लेयर्स रहे जिन्हें पिछले सीजन मैट पर अपनी प्रतिभा दिखाने के ज्यादा मौके नहीं मिले थे। इसके बावजूद टीमों ने इस बार भी उनपर भरोसा जताया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें PKL 9 में पर्याप्त मौके ना मिलने के बाद भी रिटेन किया गया है।

#)Ashish Narwal को Pro Kabaddi 2023 के लिए Dabang Delhi ने रिटेन किया

पिछले कुछ सीजन में दबंग दिल्ली ने नवीन कुमार, विजय मलिक, आशु मलिक और मंजीत को अपने मेन रेडर्स के तौर पर इस्तेमाल किया है। PKL 9 में आशीष नरवाल भी टीम में शामिल रहे, जिन्होंने 7 मैच खेले और 10 पॉइंट्स भी हासिल किए थे। दिल्ली ने उन्हें रिटेन करते हुए एक बार फिर मौका दिया है और उम्मीद की जा सकती है कि Pro Kabaddi 2023 में उन्हें और ज्यादा मौके मिलेंगे, जिसके जरिए वो टीम के भरोसे पर खरा उतर पाएंगे।

#)हर्ष को Pro Kabaddi 2023 के लिए हरियाणा स्टीलर्स ने रिटेन किया

Pro Kabaddi 2023 में हरियाणा स्टीलर्स की टीम में जयदीप दहिया और मोहित कवर की कमान संभालते हैं। लेफ्ट और राइट कवर पर खेलने वाले दोनों डिफेंडर्स को इस बार स्टीलर्स ने रिटेन किया है। उनके अलावा टीम ने डिफेंस सेक्शन में हर्ष पर भी भरोसा जताया है, जिन्होंने पिछले सीजन लेफ्ट कवर डिफेंस पोजिशन पर 5 मैच खेलते हुए केवल 5 पॉइंट्स हासिल किए थे। हरियाणा स्टीलर्स ने एक बार फिर हर्ष पर भरोसा जताया है और शायद उन्हें अपने रेगुलर कवर के बैकअप के तौर पर रिटेन रखा है। जरूरत पड़ने पर वो अपनी काबिलियत दिखाते हुए सभी को प्रभावित कर सकते हैं।

#)देवांक को जयपुर पिंक पैंथर्स ने Pro Kabaddi 2023 के लिए अपने साथ रखने का फैसला लिया

PKL 9 की चैंपियन टीम, जयपुर पिंक पैंथर्स ने पिछले सीजन प्लेइंग-7 में खेलने वाले अधिकांश खिलाड़ियों को रिटेन किया है, लेकिन इस बार राहुल चौधरी रिलीज़ किए जाने के कारण जयपुर के लिए नहीं खेलेंगे। दूसरी ओर टीम ने युवा रेडर देवांक पर विश्वास जताया है। देवांक ने पिछले सीजन पैंथर्स के लिए 5 मैच खेले, लेकिन वो केवल 4 ही अंक बटोर पाए थे। इसके बावजूद टीम ने उन्हें रिटेन करने का फैसला लिया है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now