Pro Kabaddi 2023: 4 खिलाड़ी जिन्हें रिटेन करना टीम के लिए बहुत अच्छा फैसला साबित हो सकता है

up yoddhas retained pardeep narwal
यूपी योद्धाज ने परदीप नरवाल को रिटेन किया है (Photo: Pro Kabaddi)

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (PKL 10) सीजन 10 के लिए हाल ही में टीमों ने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी। कुछ टीमों ने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज़ करने का चौंकाने वाला फैसला लिया है, लेकिन कुछ फ्रैंचाइज़ी ने अपने पुराने खिलाड़ियों के साथ बने रहने का निर्णय लिया है। इस आर्टिकल में हम उन 4 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें रिटेन करना टीम के लिए बहुत अच्छा फैसला साबित हो सकता है।

#)Pardeep Narwal को Pro Kabaddi 2023 के लिए UP Yoddhas ने रिटेन किया

परदीप नरवाल पिछले सीजन में अपनी टीम के लीड रेडर साबित हुए थे और उन्होंने टीम को प्ले-ऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसी वजह से यूपी मैनेजमेंट ने इस बार परदीप नरवाल को रिलीज नहीं किया, बल्कि Pro Kabaddi 2023 के लिए रिटेन किया। परदीप अभी भी शानदार प्रदर्शन का दम रखते हैं और उम्मीद की जा सकती है कि उन्हें रिटेन करने का फैसला एकदम सही साबित हो सकता है।

#)प्रतीक दहिया - गुजरात जायंट्स

इतिहास गवाह रहा है कि गुजरात जायंट्स अक्सर अपने टॉप परफॉर्मर्स को रिलीज़ करती आई है, लेकिन इस बार टीम ने पिछले सीजन में प्रतीक दहिया के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें रिटेन करने का निर्णय लिया है। युवा रेडर ने PKL 9 में खेले 19 मैचों में 178 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे। इस सीजन वो पिछले साल से भी ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पहली बार खिताबी जीत दिला सकते हैं।

#) रेज़ा मीरबघेरी - जयपुर पिंक पैंथर्स

ऐसे बहुत कम विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्हें PKL 10 के लिए रिटेन किया गया है। फज़ल अत्राचली और मोहम्मद नबीबक्श जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया गया है, लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स ने रेज़ा मीरबघेरी पर दोबारा भरोसा जताया है। पिछले सीजन में उन्होंने कुल 36 टैकल पॉइंट्स हासिल किए थे। कवर पर खेलते हुए उन्होंने दमदार परफॉर्मेंस की थी और इसी वजह से एक बार फिर जयपुर को उनसे Pro Kabaddi 2023 में इसी प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

#)रजनीश - तेलुगु टाइटंस

तेलुगु टाइटंस ने सबको चौंकाते हुए Pro Kabaddi 2023 से पूर्व मोनू गोयत, अभिषेक सिंह और सिद्धार्थ देसाई जैसे टॉप रेडर्स को रिलीज़ किया, लेकिन टीम ने एक उभरते हुए स्टार, रजनीश को रिटेन करने का निर्णय लिया है। रजनीश पिछले सीजन काफी कम मुकाबले खेल पाए थे, लेकिन टीम ने उनके ऊपर फिर से भरोसा जताया और शायद इस सीजन में वो अपनी टीम के विश्वास पर खरा उतर सकते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment