Pro Kabaddi 2023 से बाहर हुआ स्टार ऑल-राउंडर, पूर्व चैंपियन ने टीम ने किया बहुत बड़ा ऐलान 

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 से बाहर हुआ बंगाल वॉरियर्स का ऑल-राउंडर

Pro Kabaddi 2023: बंगाल वॉरियर्स को बड़ा झटका लगा है और टीम के स्टार ऑल-राउंडर नितिन रावल (Nitin Rawal) प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन से चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। बंगाल ने उनकी जगह टीम में हर्ष लाड (Harsh Lad) को बचे हुए सीजन के लिए शामिल किया है।

सातवें सीजन की चैंपियन टीम बंगाल वॉरियर्स ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को यह अपडेट दिया कि नितिन रावल अब टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा,

"अब समय आ गया है कि हमारे नए वॉरियर हर्ष लाड का स्वागत करने के लिए। युवा डिफेंडर नितिन रावल की जगह टीम में शामिल हुए हैं, जोकि चोटिल होने के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि नितिन जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।"

नितिन रावल के लिए यह साल काफी अच्छा जा रहा था। इस साल वो भारत के लिए खेलते हुए एशियन कबड्डी चैंपियनशिप और फिर एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब हुए थे। उन्होंने कॉर्नर पर खेलते हुए अहम योगदान भी दिया था और उनके इसी प्रदर्शन की वजह से नितिन को Pro Kabaddi 2023 ऑक्शन में बंगाल ने अपनी टीम में शामिल किया था।

आपको बता दें कि रावल सिर्फ शानदार डिफेंडर नहीं हैं बल्कि रेडिंग में भी अपना योगदान दे सकते हैं। अपने PKL करियर में नितिन रावल 81 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 236 पॉइंट्स हासिल किए हैं। रेडिंग में उन्होंन 142 और डिफेंस में 94 पॉइंट्स हासिल कर चुके हैं। इस बीच वो 2 सुपर 10 और 3 हाई 5 भी लगा चुके हैं। उनसे Pro Kabaddi 2023 में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन गलत समय पर चोटिल होना उनके खिलाफ चला गया।

हर्ष लाड ने PKL के पिछले सीजन में पुनेरी पलटन के लिए खेलते हुए डेब्यू किया था। उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 4 टैकल पॉइंट्स लिए थे। PKL के 10वें सीजन के लिए उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा, लेकिन अब उन्हें बंगाल टीम में शामिल किया गया है। देखना होगा कि वो कब एक्शन में दिखाई देते हैं।

Pro Kabaddi 2023 में कैसा रहा है Bengal Warriors का प्रदर्शन?

बंगाल वॉरियर्स ने अभी तक PKL के 10वें सीजन में 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीन मैच जीते हैं, एक मुकाबला वो हारे हैं और दो मैच उनके टाई के जरिए खत्म हुए हैं। वो इस समय 21 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। PKL में बंगाल को अपना अगला मुकाबला 24 दिसंबर को यू मुंबा के खिलाफ खेलना है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता