Pro Kabaddi में पिछले 4 सीजन से लगातार प्ले-ऑफ में पहुंच रही पूर्व चैंपियन टूर्नामेंट से हुई बाहर, दिग्गज हुए बुरी तरह फ्लॉप 

Pro Kabaddi
Pro Kabaddi 2023 में प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हुई कौनसी टीम? (Photo: PKL)

Pro Kabaddi: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) के 10वें सीजन के 116वें मैच में गुजरात जायंट्स ने बेंगलुरु बुल्स को 50-28 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ गुजरात जायंट्स ने प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और बेंगलुरु बुल्स की टॉप 6 में जगह बनाने की सभी उम्मीद समाप्त हो गई है।

गुजरात जायंट्स के लिए Pro Kabaddi 2023 के इस मैच में रेडिंग में प्रतीक दहिया ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए जबरदस्त सुपर 10 लगाया और 13 रेड पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में टीम के कप्तान फज़ल अत्राचली ने हाई 5 लगाते हुए 6 टैकल पॉइंट्स हासिल किए। बेंगलुरु बुल्स के लिए रेडिंग में रक्षित और विकास कंडोला ने सबसे ज्यादा 6 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में मोनू और सौरभ नांदल ने दो-दो टैकल पॉइंट्स लिए।

Pro Kabaddi 2023 में बेंगलुरु बुल्स हुई प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर

बेंगलुरु बुल्स के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला था, लेकिन टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। सुरजीत सिंह (0) और रण सिंह (1 टैकल पॉइंट) जैसे दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप हुए। डिफेंस का नहीं चल पाना भी बुल्स के खिलाफ गया, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। PKL के छठे सीजन के बाद यह पहला मौका है जब बेंगलुरु बुल्स की टीम प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच पाई है।

सीजन 6 में बेंगलुरु बुल्स पहली बार चैंपियन बनी थी। इसके बाद सातवें, आठवें और 9वें सीजन में टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि, इस बार प्ले-ऑफ से काफी पहले ही टीम प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई। दूसरी तरफ गुजरात जायंट्स ने आखिरकार प्ले-ऑफ में अपनी जगह को पक्का किया। गुजरात जायंट्स सीजन 8 के बाद पहली बार प्ले-ऑफ में पहुंचने में कामयाब हुए हैं।

Pro Kabaddi 2023 में अभी भी गुजरात जायंट्स और बेंगलुरु बुल्स को दो-दो मुकाबले खेलने हैं। एक तरफ गुजरात का सामना 17 फरवरी को यूपी योद्धाज और 19 फरवरी को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ होने वाला है। दूसरी तरफ बेंगलुरु बुल्स को 18 फरवरी को दबंग दिल्ली केसी और 21 फरवरी को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ अपने बचे हुए मुकाबले खेलने वाले हैं। यह तीनों ही मुकाबले पंचकुला में खेले जाने वाले हैं।

गुजरात जायंट्स की कोशिश बचे हुए दोनों मैचों को जीतते हुए प्ले-ऑफ में पूरे मोमेंटम के साथ जाने की होगी और बुल्स का प्रयास दो मुकाबले जीतते हुए Pro Kabaddi के 10वें सीजन का यादगार अंत करने पर होगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता