Pro Kabaddi 2023: Dabang Delhi द्वारा PKL 10 के लिए रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट 

Pro Kabaddi 2023
Pro Kabaddi 2023 के लिए दबंग दिल्ली ने किन प्लेयर्स को रिटेन किया है

Pro Kabaddi 2023: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) की सीजन 10 के लिए दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) ने अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवा प्लेयर्स पर भरोसा जताया है। दिल्ली ने आगामी सीजन के लिए ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को रिटेन किया है और साथ ही एलीट लिस्ट के प्लेयर्स को रिलीज कर दिया गया है।

नवीन कुमार कई सालों से दबंग दिल्ली का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं और Pro Kabaddi 2023 ऐसा लगातार पांचवां सीजन होगा जब वो दबंग दिल्ली के लिए खेल रहे होंगे। उन्होंने पिछले सीजन 23 मैचों में 254 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे। वहीं वो सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल करने के मामले में अर्जुन देशवाल और भरत के बाद तीसरे स्थान पर रहे थे। उन्होंने टीम की कप्तानी की थी और प्ले-ऑफ तक वो दिल्ली को लेकर गए थे।

आशु मलिक, दिल्ली द्वारा रिलीज किए गए एकमात्र रेडर हैं। उन्होंने पिछले साल 23 मैचों में 158 पॉइंट्स हासिल किए थे। इसके अलावा टीम ने अपने सभी प्रमुख डिफेंडर्स को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिसमें बांग्लादेश के लिटन अली का नाम भी शामिल था। साथ ही दिल्ली ने Pro Kabaddi 2023 के लिए विशाल लाथेर, रवि कुमार, कृष्णा ढुल और संदीप ढुल टीम द्वारा रिलीज़ किए गए कुछ नामी खिलाड़ी रहे।

ऑल-राउंडर्स की बात करें तो दिल्ली ने PKL 10 से पूर्व तेजस पाटिल, रेजा और विजय मलिक को रिलीज़ किया है। विजय मलिक का नाम भी काफी ज्यादा चौंकाने वाला रहा, क्योंकि वो लगातार पिछले कुछ सीजन से नवीन कुमार का अच्छा साथ दे रहे थे और उनकी जोड़ी भी टूट गई है।

आशीष नरवाल उन चुनिंदा युवा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें टीम ने रिटेन किया है। उन्होंने नौवें सीजन में 7 मैच खेले और 10 पॉइंट्स हासिल किए थे। वहीं टीम ने सूरज पनवार पर भी भरोसा जताया है, इसलिए इस बार उन्हें ज्यादा मैच दिए जाने की उम्मीद होगी। वहीं टीम ने विजय और मनजीत को भी रिटेन किया है। मनजीत रेडिंग में नवीन कुमार का साथ देते हुए दिखाई देंगे।

Pro Kabaddi 2023 से पहले Dabang Delhi द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट:

Retained Young Players- नवीन कुमार

Existing New Young Players- विजय, मनजीत, आशीष नरवाल, सूरज पनवार

Released Players- आशु मलिक, विशाल लाथेर, रवि कुमार, मोनू, अमित हूडा, मोहम्मद लिटन अली, अनिल कुमार, संदीप ढुल, आकाश, विनय कुमार, दीपक, कृष्णा ढुल, विजय मलिक, रेज़ा, तेजस पाटिल।

देखना दिलचस्प होगा कि 8 और 9 सितंबर को दबंग दिल्ली केसी किन खिलाड़ियों पर बोली लगाते हुए अपनी टीम में शामिल करते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now