Create
Notifications

Pro Kabaddi Auction 2022: 3 टीमें जो PKL 9 में पवन सेहरावत को खरीद सकती हैं

PKL 9 की नीलामी में धमाल मचा सकते हैं पवन सहरावत (Photo: PKL)
PKL 9 की नीलामी में धमाल मचा सकते हैं पवन सहरावत (Photo: PKL)
reaction-emoji
Neeraj

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के नौवें सीजन से पहले पवन सहरावत (Pawan Sehrawat) को रिलीज करके बेंगलुरु बुल्स (Pawan Sehrawat) चर्चा का विषय बनी हुई है। पिछले तीन सीजन से लगातार सबसे अधिक प्वाइंट हासिल करने वाले रेडर को रिलीज करना छोटी बात है भी नहीं। पवन के दम पर ही टीम ने छठे सीजन का खिताब अपने नाम किया था। पिछले सीजन ही पवन को कप्तानी की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उन्होंने टीम को सेमीफाइनल तक ले जाकर इसमें भी खुद को साबित किया था।

हालांकि, अब जब वो नीलामी का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं तो कई टीमें उन्हें लेने की कोशिश करेंगी। एक नजर डालते हैं उन तीन टीमों पर जिन्हें पवन को जरूर खरीदना चाहिए।

#1 PKL 9 में पटना पाइरेट्स के लिए एक्स-फैक्टर हो सकते हैं पवन सहरावत

पिछले सीजन पटना पाइरेट्स ने दमदार प्रदर्शन किया था और उपविजेता रहे थे। मोनू गोयत, प्रशांत कुमार राय और सचिन तंवर ने टीम की रेडिंग को अच्छे से संभाला था। रेडिंग के साथ ही टीम का डिफेंस भी जमकर गरजा था और आगामी सीजन के लिए डिफेंस की कोर को रिटेन किया गया है। हालांकि, इस दौरान टीम ने तीन में से किसी भी रेडर को रिटेन नहीं किया है।

डिफेंस एकदम पुख्ता होने के कारण वे रेडिंग पर पूरा ध्यान लगा सकते हैं और ऐसे में पवन सेहरावत के पीछे जाने में उन्हें परेशानी नहीं होनी चाहिए। यदि पटना की इस दमदार डिफेंस में पवन जैसा रेडर आ गया तो टीम को एक्स-फैक्टर मिल जाएगा।

#2 PKL 9 में यू मुंबा भी खेल सकती है पवन सेहरावत पर दांव

यू मुंबा ने एलीट रिटेन्ड प्लेयर्स कैटेगिरी से केवल रिंकू सिंह को रिटेन किया है। मुंबा ने फजल अत्राचली जैसे दिग्गज को भी रिलीज कर दिया है। यह बात साफ है कि वे एक फ्रेश टीम बनाने की तैयारी में हैं और ऐसे में पवन को लाना कोई बड़ी बात नहीं होगी। मुंबा लंबे समय से डिफेंस पर खेलने वाली टीम रही है क्योंकि इस टीम में शानदार डिफेंडर्स खेलते रहे हैं। सफलता नहीं मिलने के कारण अब वे रणनीति बदलना चाहेंगे और ऐसे में पवन सेहरावत उनके लिए बड़ा हथियार बन सकते हैं।

#3 हरियाणा स्टीलर्स को भी चाहिए एक स्टार रेडर

हरियाणा स्टीलर्स ने अपने स्टार रेडर विकास कंडोला को रिलीज कर दिया है। हरियाणा उन दो टीमों में से एक है जिसने कोई भी एलीट प्लेयर रिटेन नहीं किया है। ऐसा करके उन्होंने अपने पास अधिक पैसे बचाए हैं जो नीलामी में पवन सहरावत को खरीदने में उनकी मदद कर सकते हैं। यदि पवन को हरियाणा खरीदने में सफल रहती है तो उनके साथ युवा रेडर्स मीतू और विनय कुमार अच्छा कर सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...