Create

PKL 8 में दिल्ली और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ टाई, नवीन कुमार ने लगाई सुपर 10 की जबरदस्त हैट्रिक

PKL 8 में नवीन कुमार ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ भी लगाया सुपर 10 (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में नवीन कुमार ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ भी लगाया सुपर 10 (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) का 13वां मुकाबला गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) और दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) के बीच काफी ज्यादा रोमांचक रहा और अंत में यह 24-24 से बराबरी पर छूटा। दबंग दिल्ली की टीम अंक तालिका में अभी भी पहले स्थान पर है, तो गुजरात जायंट्स की टीम तीसरे स्थान पर आ गई है।

Pro Kabaddi League, PKL 8 में एक बार फिर देखने को मिला नवीन कुमार का बेहतरीन प्रदर्शन

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली ने 12-11 से बढ़त बनाई थी। दबंग दिल्ली ने अच्छी शुरुआत करते हुए जल्द ही रेडिंग और डिफेंस में एक-एक पॉइंट हासिल किया। गुजरात जायंट्स के लिए राकेश ने खाता खोला और लगातार दो रेड में पॉइंट्स हासिल किए और इसमें एक टच पॉइंट भी शामिल था। दिल्ली के लिए रेडिंग में नवीन कुमार ने मोर्चा संभाला। दोनों ही टीमों ने रेडिंग में लगातार पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस की तरफ से कमदोर खेल देखा गया। हालांकि पहले हाफ में ज्यादा हाई स्कोरिंग रेड देखने को नहीं मिली और पहले हाफ के खत्म होते-होते दोनों टीम के डिफेंडर्स ने डू और डाई रेड में अपनी टीम के लिए अहम पॉइंट्स लिए। नवीन कुमार ने पहले हाफ में 13 रेड में 8 पॉइंट्स हासिल किए और वो एक बार भी आउट नहीं हुए।

Only 1️⃣ point separates us from @GujaratGiants at the end of the first half We are in for a thrilling finish tonight 🤩#DabangDelhi #HarDumDabang #SuperhitPanga #vivoProKabaddi https://t.co/rOFaj2RV4K

दूसरे हाफ में नवीन कुमार ने अपना इस सीजन का लगातार तीसरा सुपर 10 पूरा किया और अपनी टीम को मैच में बढ़त भी दिलाई। गुजरात के रेडर्स इस बीच दिल्ली के डिफेंस की गलतियों का भरपूर फायदा उठाया। मैच के 31वें मिनट में गुजरात जायंट्स ने नवीन कुमार को पहली बार डिफेंड करते हुए आउट किया। गुजरात की टीम जरूर दबंग दिल्ली को ऑलआउट करने के करीब आई, लेकिन विजय ने अपनी रेड के जरिए नवीन कुमार को रिवाइव कराया। इस हाफ में भी हाई स्कोरिंग देखने को नहीं मिली। टीमों ने डू और डाई रेड में ही खेलना बेहतर समझा। मैच के आखिरी मिनट में गुजरात जायंट्स के डू और डाई रेड में जोगिंदर नरवाल आउट ऑफ कोर्ट चले गए और गुजरात जायंट्स को लीड मिल गई। मैच की आखिरी रेड में नवीन कुमार ने एक पॉइंट हासिल करते हुए मुकाबले को टाई कराया, लेकिन वो जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए। दोनों टीमों को मैच से 3-3 पॉइंट्स मिले हैं। नवीन कुमार ने मैच में सबसे ज्यादा 11 पॉइंट्स लिए। उनके अलावा राकेश नरवाल ने भी 9 पॉइंट्स हासिल किए।

Super 10s and Naveen are a match made in heaven 😍3 in 3 for the #NaveenExpress #DabangDelhi #HarDumDabang #SuperhitPanga #vivoProKabaddi https://t.co/kcddLBCJdW

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...