Create

PKL 8 में गत विजेता टीम को मिली पहली हार, रोमांचक मुकाबले में पवन सेहरावत ने बेंगलुरु बुल्स को दिलाई जीत 

PKL 8 में पवन सेहरावत और मनिंदर सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन (Photo : Pro Kabaddi League)
PKL 8 में पवन सेहरावत और मनिंदर सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन (Photo : Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के 14वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स को 36-35 से हराया। बेंगलुरु बुल्स की यह तीन मैचों के बाद दूसरी जीत है और गत विजेता बंगाल वॉरियर्स की यह पहली हार है। इस मैच में पवन सेहरावत (15) और मनिंदर सिंह (17) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

PKL 8 में पवन सेहरावत और मनिंदर सिंह ने अपनी-अपनी टीमों के लिए लगाए सुपर 10

पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने 18-17 से बढ़त बनाई। बंगाल वॉरियर्स ने मैच की शुरुआत शानदार तरीके से की और पूरी तरह से बेंगलुरु बुल्स के ऊपर दबाव बनाया और उन्होंने पवन सेहरावत को भी कई बार आउट किया। इस बीच मनिंदर सिंह ने मैच के 7वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स को चारों डिफेंडर्स को आउट करते हुए ना सिर्फ सुपर रेड लगाई, बल्कि बुल्स को मैच में पहली बार ऑलआउट भी किया। मनिंदर सिंह ने रेडिंग में बंगाल वॉरियर्स के लिए पूरी तरह से जिम्मेदारी उठाई और अपनी टीम के लिए पॉइंट्स हासिल किए। बंगाल के डिफेंडर्स ने भी मैच में अपने कप्तान का भरपूर साथ निभाया। हालांकि पवन सेहरावत ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम की जबरदस्त तरीके से वापसी कराई और उनकी वजह से ही बंगाल वॉरियर्स की टीम 18वें मिनट में ऑलआउट भी हो गई। बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह ने पहले ही हाफ में अपना सुपर 10 भी पूरा किया, लेकिन पवन सेहरावत ने पूरी तरह से दबाव बंगाल वॉरियर्स के ऊपर डाला।

दूसरे हाफ की शुरुआत में पवन सेहरावत अपनी रेड में आउट हो गए। हालांकि बंगाल की टीम ज्यादा बढ़त नहीं बना पाई और इस बीच बुल्स ने पवन सेहरावत को रिवाइव कराया। पवन ने एंट्री करते हुए अपना सुपर 10 पूरा किया और लगातार अपनी टीम के लिए पॉइंट्स भी हासिल किए। इसी वजह से बुल्स की टीम एक बार फिर बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई और उन्हें 32वें मिनट में बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट भी किया। इसी वजह से बेंगलुरु बुल्स ने मैच में अहम बढ़त हासिल की। मनिंदर सिंह और मोहम्मद नबीबक्श ने अपनी टीम की वापसी कराई और वो इसी वजह से बुल्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। मैच के 36वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स की टीम दूसरी बार ऑलआउट हुई। मनिंदर सिंह ने इसके बाद 2 पॉइंट्स हासिल करते हुए बंगाल को बढ़त दिलाई। अंत में मैच जरूर काफी रोमांचक हो गया था और पवन गलत समय पर आउट भी हो गए। बुल्स की तरफ से डॉन्ग जॉन ने 2 रेड पॉइंट्स हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। बंगाल वॉरियर्स को एक पॉइंट से संतुष्ट होना पड़ा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment