PKL 10: 2 खिलाड़ी जिन्हें Dabang Delhi को रिटेन करना चाहिए और एक जिन्हें रिलीज कर देना चाहिए

dabang delhi
क्या दबंग दिल्ली को इन खिलाड़ियों को रिटेन करना चाहिए? (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 10: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) में आठवें सीजन की विजेता टीम दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) सीजन 9 में एक युवा टीम के साथ उतरी थी। टीम के कप्तान नवीन कुमार (Naveen Kumar) ने शानदार कप्तानी और बेहतरीन रेडिंग के दम पर टीम को प्ले-ऑफ तक पहुंचाया था। हालांकि टीम एलिमिनेटर में हारकर बाहर हो गई थी।

इस बार टीम पहले से बेहतर करते हुए सीजन 8 के प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी, जहां उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 2 खिलाड़ियों पर जिन्हें दबंग दिल्ली को PKL 10 के ऑक्शन में रिटेन करना चाहिए और 1 जिन्हें नहीं करना चाहिए।

#) PKL 10 के लिए दबंग दिल्ली को नवीन कुमार को रिटेन करना चाहिए

नवीन कुमार ने पिछले सीजन दबंग दिल्ली की कप्तानी की थी और अपने कंधों पर पूरी टीम को चलाने का भार होने के बावजूद उन्होंने रेडिंग डिपार्टमेंट में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पिछले 3 सीजन में हर बार 200 से अधिक रेड पॉइंट हासिल किए हैं हैं और PKL 9 में उन्होंने 23 मैचों में 254 रेड पॉइंट हासिल किए और 16 बार सुपर-10 भी लगाया था। नवीन एक्सप्रेस को रिलीज करना दिल्ली की बड़ी गलती साबित हो सकती है और उन्हें हर हाल में रिटेन करना चाहिए।

#)संदीप ढुल: रिलीज कर देना चाहिए

संदीप ढुल को पिछले सीजन दबंग दिल्ली केसी ने अपनी टीम में शामिल किया था और डिफेंस में उनकी काफी ज्यादा उम्मीद की गई थी, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। वो 17 मैचों में 31 टैकल पॉइंट हासिल सके थे। इस बीच उन्होंने सिर्फ एक हाई 5 लगाया और इसी वजह से उन्हें रिलीज करने में दिल्ली को ज्यादा मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ेगा। वो युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकते हैं।

#)विजय मालिक: रिटेन करना चाहिए

विजय मलिक ने 2017 में पटना पाइरेट्स के लिए खेलते हुए अपना PKL डेब्यू किया था, लेकिन सीजन 7 से ही दबंग दिल्ली का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं। नौवें सीजन में उन्हें केवल 11 मैच खेलने का मौका मिला, जिनमें उन्होंने 74 रेड पॉइंट्स हासिल किए। रेडिंग के साथ डिफेंस में भी वो अपना योगदान अच्छे तरीके से दिया था। इसी वजह से उन्हें रिटेन करना फायदे का सौदा साबित हो सकता है और रेडिंग में नवीन और उनकी जोड़ी काफी सफल रही है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now