Create

Pro Kabaddi 2017: चेन्नई लेग के टॉप 5 डिफेंडर्स

Rahul
ss4

प्रो कबड्डी सीजन 5 का 10वां लेग तमिल थलाइवाज के घरेलू लेग चेन्नई में खेला गया। इस सीजन खिलाड़ियों का प्रदर्शन रेडिंग विभाग के साथ डिफेंस में भी बखुबी देखने को मिला है। अनुभवी डिफेंडर्स के साथ कई युवा खिलाड़ियों ने अपने दमदार डिफेंस का दम कबड्डी के मेट पर दिखाया है। सीजन 5 में अनुभवी खिलाड़ियों में सुरेंदर नाडा, तो युवाओं में विशाल भारद्वाज का जलवा डिफेंस में जोरदार रहा और साथ ही चेन्नई लेग में भी कई अनुभवी खिलाड़ियों और युवा खिलाड़ियों का दमदार डिफेंस देखने को मिला।

चेन्नई लेग के टॉप 5 डिफेंडर्स पर एक नजर :

मंजीत छिल्लर (जयपुर पिंक पैंथर्स)

प्रो कबड्डी इतिहास के नंबर एक ऑलराउंडर मंजीत के लिए यह सीजन अभी तक औसत रहा है लेकिन चेन्नई लेग में घरेलू टीम तमिल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मंजीत ने अपना शानदार प्रदर्शन डिफेंस में दर्शाया। मंजीत ने तमिल के खिलाफ हाई-5 प्राप्त किया और टीम को जीत दिलाई। मंजीत का फॉर्म में वापस लौटना जयपुर के लिए अच्छा माना जा रहा है और साथ ही टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें इस ऑलराउंडर ख़िलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर करती है।अबोजार मिघानी (गुजरात फार्च्यूनजायन्ट्स)

ss2

गुजरात फार्च्यूनजायन्ट्स के डिफेंस की ईरानी जोड़ी में से मिघानी का प्रदर्शन चेन्नई लेग में शानदार रहा। मिघानी ने प्रो कबड्डी के गतविजेता पटना पाइरेट्स के खिलाफ इस सीजन का दूसरा हाई-5 अपने नाम किया। पटना के खिलाफ हाई-5 के साथ मिघानी ने इस सीजन अपने 50 टैकल पॉइंट्स हासिल कर लिए और सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स की लिस्ट में वह चौथे नंबर पर आ गये हैं। मिघानी ने इस सीजन अभी तक 54 टैकल पॉइंट्स हासिल किये हैं।सागर कृष्णा (यूपी योद्धा)

ss3

यूपी योद्धा के युवा डिफेंडर सागर कृष्णा का प्रदर्शन इस सीजन लाजवाब रहा है। चेन्नई लेग में भी पुणे के खिलाफ मैच में सागर ने अपने दमदार डिफेंस से सभी दर्शकों को प्रभावित किया। पहले हाफ में ही उन्होंने विपक्षी टीम के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते हुए हाई-5 हासिल किया। टीम को भले ही चेन्नई लेग के दो मुकाबले में एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस युवा ख़िलाड़ी का प्रदर्शन डिफेंस में टीम के लिए उपयोगी रहा।परवेश भैंसवाल (गुजरात फार्च्यूनजायन्ट्स)

ss5

प्रो कबड्डी में गुजरात फार्च्यूनजायंट्स के शानदार प्रदर्शन का कारण उनका डिफेंस रहा है, जिसकी नींव ईरानी जोड़ी के साथ भारत के युवा डिफेंडर्स ने रखी है, जिसमें से एक परवेश भैंसवाल हैं। चेन्नई लेग में भी परवेश का खेल डिफेंस में बेहतरीन रहा। पटना के खिलाफ हुए मैच में परवेश ने हाई-5 हासिल किया और इस सीजन का उनका यह दूसरा हाई-5 था। परवेश ने इस सीजन 34 टैकल पॉइंट्स प्राप्त किये हैं।सुरेंदर नाडा ( हरियाणा स्टीलर्स)

ss1

प्रो कबड्डी सीजन 5 के सबसे उम्दा डिफेंडर सुरेंदर नाडा का बेहतरीन प्रदर्शन चेन्नई लेग में भी जारी रहा। नाडा ने चेन्नई लेग में खेले गए यू मुम्बा के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने यू मुम्बा के खिलाफ इस सीजन का 8वां हाई-5 प्राप्त किया और अपनी टीम को जीत दिलाई। नाडा ने सीजन 5 में अभी तक 67 टैकल पॉइंट्स हासिल किये हैं, जो इस सत्र में सबसे ज्यादा है। उनके अलावा तेलुगु के विशाल भारद्वाज 67 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment