Create

स्पोर्ट्सकीड़ा एक्सक्लूसिव: दबंग दिल्ली के शानदार प्रदर्शन को लेकर जोगिंदर नरवाल ने दिया बड़ा बयान

Enter caption

प्रो कबड़्डी लीग का छठा सीजन अपने अंतिम दौर में हैं। अबतक 3 टीमों ने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, तो 4 टीमें इस सीजन से बाहर भी हो चुकी है। हालांकि एक टीम ऐसी भी रही, जिसने अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ सबको हैरान किया, बल्कि ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए पहली बार प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई भी किया।

हम बात कर रहे हैं हाल ही में प्ले ऑफ में जगह बनाने वाली दबंग दिल्ली की, जोकि इस समय जोन ए में 60 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। दिल्ली ने अपने होम लेग का जबरदस्त तरीके से फायदा उठाया औऱ 6 में से 5 मुकाबले जीतकर प्ले ऑफ के लिए अपनी राह को आसान किया।

गौरतलब करने वाली बात यह है कि कल जयपुर पिंक पैंथर्स और यू-मुंबा के बीच हुआ मुकाबला टाई होने से जयपुर की टीम छठे सीजन से बाहर हो गई और दिल्ली को अगले दौर का टिकट मिल गया।

इस बीच दबंग दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत करते हुए टीम के अच्छे प्रदर्शन का कारण बताया।

नोट: यह बातचीत जयपुर पिंक पैंथर्स vs यू-मुंबा के बीच हुए मुकाबले से पहले की है और तबतक दबंग दिल्ली ने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया था:

सवाल: प्रो कबड्डी के मौजूदा सीजन में आप दबंग दिल्ली के प्रदर्शन को किस तरह आंकते हैं?

जवाब: इस सीजन में नए खिलाड़ी और कोच टीम के साथ जुड़े हैं। कृष्णा कुमार हूडा जी का प्रैक्टिस और स्टाइल काफी अलग होता है। उन्होंने दो महीने टीम के ऊपर ध्यान दिया और अभ्यास कराया। दिल्ली के पास पहले भी अच्छे खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन चीजें हमारे हिसाब से हुई और भाग्य हमारे साथ था। सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया, नवीन युवा खिलाड़ी है उन्होंने काफी प्रभावित किया। हमारा लक्ष्य प्ले ऑफ में पहुंचना था और भगवान ने हमारा साथ दिया और हम कामयाब हुए।

सवाल: चंद्रन रंजीत और नवीन कुमार ने जिस तरह रेडिंग में प्रदर्शन किया, उसको लेकर क्या कहना है आपको?

जवाब: हमने रंजीत और नवीन के प्रदर्शन को पहले देखा है। हमें उनके ऊपर पूरा भरोसा था और साथ ही में हमारे पास काफी विकल्प थे। कोच सर ने अनुभव और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण रखा है। हमारा कोई भी रेडर चल सकते है और हम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं हैं।

Enter caption

सवाल: होम लेग से पहले आपके ऊपर दबाव था, क्योंकि पिछले सभी सीजन में भी दिल्ली का प्रदर्शन अपने होम ग्राउंड में अच्छा नहीं रहा है?

जवाब: हमारे कोच सर ने एक बात कही थी कुि तुम खुद गलती करोगे, तो ही हारोगे और 4 से 5 मैच में हमारे साथ ऐसा ही कुछ हुआ, जिसके कारण हम हार गए। होम लेग से पहले हमारी मीटिंग हुई थी, जिसमें कोच ने हमें कहा था कि हम यहां अच्छा नहीं करेंगे, टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। सभी खिलाड़ियों ने सोच लिया कि हमें क्वालीफाई करना है, तो होम लेग मे शत प्रतिशत देना होगा और हमने वैसा ही कुछ किया।

सवाल: यू-मुंबा के खिलाफ हुए मुकाबले में चार अनुभवी खिलाड़ियों को आऱाम देना। इस स्टेज पर आकर यह जोखिम भरा फैसला नहीं था?

जवाब: हमने होम लेग में लगातार मुकाबले खेले थे और यह कोच सर की रणनीति थी कि वो दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे। हम नहीं जीत पाए, क्योंकि दूसरे खिलाड़ी भी टीम के साथ जुड़े हुए थे उन्हें मौका देना भी जरूरी था।

Enter caption

सवाल: पिछले सीजन में आप चोटिल रहे थे, तो इस सीजन में आपने अपनी फिटनेस पर क्या खास काम किया:

जवाब: मैंने पिछले सीजन में काफी मेहनत की थी और जितनी रनिंग मैं करता था, उतना कोई नहीं करता था। पिछली बार मेरी किस्मत खराब थी और मैं चोटिल हो गया। इस सीजन भी हमने देहरादून में ट्रेनिंग की और कोच सर अलग तरीके से अभ्यास कराते हैं। अभी तक टीम हमारी फिट हैं, तो लीग अच्छा जा रहा है।

सवाल: रविंदर पहल के साथ आपका तालमेल किस तरह का है?

जवाब: हम दोनों एक ही डिस्ट्रिक्ट से ही आते हैं और हमारा तालमेल शानदार हैं। हमें जब भी मौका मिलता है, हम साथ में अभ्यास करते हैं।

सवाल: दबंग दिल्ली के फैंस के लिए कोई खास संदेश?

जवाब: दिल्ली की टीम जो पिछले 5 सीजन में नहीं कर पाई, वो इस सीजन में आपके प्यार से अच्छा किया है। हम आगे भी आपका पूरा सहयोग चाहते हैं कि आगे भी अच्छा करें।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment