Create

प्रो कबड्डी लीग 2018: बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज को 27-24 से हराया

Enter caption

कोलकाता के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस इनडोर स्टेडियम में बंगाल लेग की शुरुआत में मेजबान बंगाल वॉरियर्स ने बाजी मारते हुए तमिल थलाइवाज को हरा दिया। उन्होंने यह मैच 27-24 के अंतर से जीता। घरेलू दर्शकों के सामने बढ़िया खेल दिखाने की चुनौती बंगाल के सामने थी और उन्होंने इसको बखूबी स्वीकारते हुए एक जीत प्राप्त की।

बंगाल की तरफ से रेडिंग में जैंग कुन ली ने 10 अंक प्राप्त किये। उनके अलावा विपक्षी टीम की तरफ से सुकेश हेगडे को 9 अंक मिले। इसके अलावा टैकल पॉइंट में रण सिंह को 4 अंक मिले। विपक्षी टीम को पोनपर्तिबन को 2 डिफेन्स अंक मिले।

टॉस तमिल थलाइवाज ने जीता और पहली रेड का मौका बंगाल वॉरियर्स के महेंदर सिंह को मिला। इसमें बंगाल को 2 अंक हासिल हुए। इसके बाद थलाइवाज के रेडरों ने भी वापसी हमला करते हुए एक अंक जुटाकर खाता खोल लिया। यहां से दोनों टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। दोनों टीमों के डिफेन्स ने रेडिंग विभाग का साथ दिया और स्कोर बराबरी पर चलता रहा। कभी बंगाल को 1 अंक की बढ़त मिलती तो कभी थलाइवाज की टीम आगे निकल जाती। पहले हाफ के अंतिम मिनट तक कांटे की टक्कर देखने को मिली। पूरे बीस मिनट का खेल समाप्त होने पर स्कोर 15-15 रहा। किसी भी टीम के पास बढ़त नहीं थी और मुकाबला बराबरी का रहा।

दूसरे हाफ में मुकाबला लगभग बराबरी का ही चल रहा था लेकिन बंगाल की टीम ने घरेलू दर्शकों की हौसला हफजाई से रेडिंग में बढ़िया खेल दिखाना शुरू किया। उन्होंने तमिल थलाइवाज पर 2 या 3 अंकों की बढ़त बनाकर रखी और इससे तमिल थलाइवाज पर मनोवैज्ञानिक दबाव भी बढ़ गया। रेडिंग के अलावा डिफेन्स ने भी अहम मौकों पर अंक बचाए और अपनी टीम को हर संभव फायदा पहुंचाने का प्रयास किया। दूसरे सेशन के अंतिम 2 मिनट से पहले बंगाल के पास 4 अंकों की बढ़त हो चुकी थी। इस समय स्कोर 26-22 था। खेल वापस शुरू होने के बाद भी मेजबान टीम ने दबदबा बनाए रखा और अंत में तमिल थलाइवाज को 27-24 से पराजय का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment