Create

प्रो कबड्डी लीग 2018: दबंग दिल्ली ने तेलुगु टाइटंस को हराकर इतिहास रचा 

Enter caption

दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के 95वें मुकाबले में तेलुगु टाइटंस कोे 34-29 से हराकर इतिहास रच दिया है। पीकेएल इतिहास में तेलुगु टाइटंस के खिलाफ दबंग दिल्ली की यह पहली जीत है। इसके साथ दबंग दिल्ली अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गए हैं और अपने होम लेग में उनकी यह तीसरी जीत है। प्रो कबड्डी लीग के सभी सीजन को मिलाकर दबंग दिल्ली का अपने होम लेग में यह सबसे शानदार प्रदर्शन किया है। तेलुगु टाइटंस की यह लगातार चौथी हार है।

हाफ समय में घरेलू टीम दबंग दिल्ली ने 21-13 से बढ़त बना ली थी। दिल्ली के लिए स्टार 100वां मुकाबला खेल रहे विशाल माने रहे, जिन्होंने 4 टैकल पॉइंट हासिल किए। रेडिंग में मेराज शेख ने अपना दबदबा दिखाते हुए डू और डाई रेड और मुश्किल स्थिति में पॉइंट दिलाए। इसी के दम पर दिल्ली ने तेलुगु को ऑलआउट भी किया। पहले हाफ में तेलुगु टाइटंस के लिए कमल सिंह और राहुल चौधरी ने रेडिंग में 5-5 पॉइंट हासिल किए।

दूसरे हाफ की शुरूआत में तेलुगु टाइटंस के दोनों कॉर्नर ने गलती की। पहले अबोजार मिघानी और फिर विशाल भारद्वाज ने एक्स्ट्रा के रूप में दिल्ली को पॉइंट दिया। इसके बाद मेराज शेख ने एक ही रेड में दोनों बचे हुए रेडर्स को आउट कर मैच में दूसरी बार तेलुगु टाइटंस को ऑलआउट किया। दूसरे हाफ में दिल्ली के डिफेंस का निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला, जिसके कारण तेलुगु ने वापसी का अच्छा प्रयास किया। राहुल चौधरी ने टीम के लिए पॉइंट लाने शुरू किए, लेकिन विशाल माने ने उनका सुपर टैकल करते हुए तेलुगु को झटका दिया। विशान माने ने इसके साथ ही अपना हाई 5 भी पूरा किया। अंत में तेलुगु टाइटंस ने दिल्ली कोे ऑलआउट तो किया, लेकिन दिल्ली ने आसानी से मैच जीत लिया।

दबंग दिल्ली का अगला मुकाबला कल जोन बी में पहले स्थान पर काबिज बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ होगा। दूसरी तरफ तेलुगु टाइटंस का अगला मैच अपने होम लेग में 7 दिसंबर को गुजरात फॉर्च्यूनजांयट्स के खिलाफ होगा।

प्रो कबड्डी लीग की खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment