Create

प्रो कबड्डी लीग 2018: हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में 35-33 से हराया

Enter caption

प्रो कबड्डी लीग के 96वें मुकाबले में आज हरियाणा स्टीलर्स का सामना बंगाल वॉरियर्स की टीम से हुआ। इंटर जोन चैलेंज वीक के तहत खेले गए इस मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 35-33 से हरा दिया। हरियाणा की बंगाल के खिलाफ ये पहली जीत है। हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान मोनू गोयत ने इस सीजन अपने 100 प्वॉइंट भी पूरे किए।

बंगाल वॉरियर्स ने पहले हाफ की शुरुआत शानदार तरीके से की और शुरुआती 5 मिनट में ही 3 प्वॉइंट की बढ़त बना ली। बंगाल के मुख्य रेडर मनिंदर सिंह अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे और पहली ही रेड में उन्होंने 2 प्वॉइंट लाए। हालांकि इसके बाद 10वें मिनट तक हरियाणा स्टीलर्स ने स्कोर बराबरी पर ला दिया। कप्तान मोनू गोयत और सचिन शिंगाडे ने हरियाणा की वापसी कराई। वहीं दूसरी तरफ बंगाल ने अच्छा खेलने के बावजूद पहले 10 मिनट में ही दो सब्सीट्यूट कर डाले और इसका असर टीम के परफॉर्मेंस पर भी साफ दिखा। 15वें मिनट में हरियाणा ने बंगाल को ऑल आउट करके 4 प्वॉइंट की बढ़त बना ली। पहले हाफ तक स्कोर 19-12 से हरियाणा स्टीलर्स के पक्ष में रहा। विकास कंडोला ने हरियाणा के लिए पहले हाफ में 5 और कप्तान मोनू गोयत ने 3 प्वॉइंट लिए। दूसरी तरफ बंगाल की तरफ से मनिंदर सिंह और महेश गौड़ ने 3-3 प्वॉइंट लिए।

दूसरे हाफ में बंगाल वॉरियर्स ने अपेक्षाकृत बेहतरीन खेल दिखाया और 29वें मिनट में हरियाणा स्टीलर्स को ऑल आउट कर स्कोर 22-22 से बराबर कर लिया। 32वें मिनट में मनिंदर सिंह ने सुपर रेड लगाकर बंगाल को 2 प्वॉइंट की बढ़त दिला दी, इसी के साथ उन्होंने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। 36वें मिनट में हरियाणा ने सुपर टैकल कर स्कोर फिर से बराबरी पर ला दिया। हालांकि आखिर के 4 मिनट में वापसी की और मैच अपने नाम किया। हरियाणा के लिए कप्तान मोनू गोयत ने सबसे ज्यादा 12 और बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 11 प्वॉइंट लिए।

प्रो कबड्डी लीग की खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment