COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Pro Kabaddi 2018: 5 अक्टूबर को होगा टूर्नामेंट का पहला मैच, 13 हफ्तों तक चलेगा छठा सीजन

CONTRIBUTOR
37   //    01 Aug 2018, 19:24 IST

प्रो कबड्डी लीग के छठे का सीजन का आगाज़ 5 अक्टूूबर 2018 को होगा और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 5 जनवरी 2019 को खेला जाएगा। प्रो कबड्डी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी गई। प्रो कबड्डी लीग की सफलता को देखते हुए 5वें सीजन में टीमों की संख्या 8 से 12 कर दी गई थी और 13 हफ्तों तक चले टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 138 मुकाबले खेले गए थे।

इस साल भी टूर्नामेंट 13 हफ्तों तक ही चलेगा, लेकिन अभी छठे सीजन का कार्यक्रम आना बाकी है। 12 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा जाएगा और दोनों ही ग्रुप में 6-6 टीमों को रखा जाएगा। प्ले ऑफ में एक बार फिर 3 एलिमिनेटर मुकाबले और 2 क्वालीफायर खेले जाएंगे। इसके बाद फाइनल मुकाबला 5 जनवरी 2019 को होगा।

पिछले सीजन में पटना पाइरेट्स ने गुजरात फार्च्यूनजाइंट्स को 55-38 से हराते हुए लगातार तीसरी बार प्रो कबड्डी के खिताब को अपने नाम किया था। परदीप नरवाल ने फाइनल में 19 रेड पॉइंट्स स्कोर किए थे और पूरे सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था।

साल 2014 में हुए प्रो कबड्डी लीग के पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स चैंपियन बनी थी, तो यू मुम्बा ने दूसरे सीजन में खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद से तीनों सीजन की विजेता पटना पाइरेट्स ही रही है। इस लीग की वजह कई युवा खिलाड़ियों ने नाम कमाया और भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई।

30 और 31 मई को हुए छठे सीजन की नीलामी में भी कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी। हरियाणा स्टीलर्स ने मोनू गोयत को रिकॉर्ड 1 करोड़ 51 लाख में खरीदा। पिछले सीजन में मोनू गोयत ने पटना पाइरेट्स के लिए अच्छा काम किया था।

छठे सीजन के लिए कई टीमों ने ट्रेनिंग की शुरूआत कर दी है। हालांकि देखना होगा कि इस साल टीमों का प्रदर्शन किस तरह का रहता है और कौन सी टीम इस साल खिताब अपने नाम करने में कामयाब होती है।


CONTRIBUTOR
Fetching more content...