Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019: हरियाणा स्टीलर्स को हराकर टॉप पर मजबूत होना चाहेगी दबंग दिल्ली, नवीन 'एक्सप्रेस' पर रहेंगी सबकी नजरें 

FEATURED WRITER
प्रीव्यू
453   //    07 Sep 2019, 14:43 IST

दबंग दिल्ली इस सीजन में हरियाणा स्टीलर्स को हरा चुकी है
दबंग दिल्ली इस सीजन में हरियाणा स्टीलर्स को हरा चुकी है

दबंग दिल्ली को प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन में कोलकाता लगे के पहले दिन शनिवार को हरियाणा स्टीलर्स के साथ मैच खेलना है। दिल्ली की टीम 12 में से 10 मैच जीतकर पहले ही प्लेऑफ में लगभग जगह बना चुकी है और अब हरियाणा को हराकर वो पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेंगे।

दिल्ली की टीम ने अब तक खेले गए 12 में से 10 मैच जीते हैं। एक मैच टाई रहा है जबकि एक मैच में उन्हें हार मिली है। इस सीजन में दिल्ली की टीम ने हरियाणा को एक बार हराया है लेकिन पिछले सीजन में तीन मैचों में से दो में उसे हरियाणा के हाथों हार मिली थी।

दिल्ली की टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। उसने अपने पिछले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स के मुंह से जीत खींच ली थी। पिछले मैच को लेकर कोच कृष्ण कुमार हू़डा ने कहा, ‘‘जो हिम्मत करता है, वही जीतता है। मैच पर जितना भी समय बिताना होता होता है और उस दौरान खिलाड़ियों को अपना श्रेष्ठ देना होता है। हमारे खिलाड़ी चैम्पियन की तरह खेले और जयपुर के मुंह से जीत खींच लिया।’’

दिल्ली का अगला मैच हरियाणा से है और यह टीम भी काफी मजबूती से आगे बढ़ रही है। हरियाणा की टीम ने 2 सितंबर को बैंगलोर में पुनेरी पलटन को हराया था और अब यह टीम पर जीत हासिल करते हुए लगातार चौथी जीत हासिल करना चाहेगी।

हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान धर्मराज चेरालाथन ने आशा जताई है कि उनकी टीम आने वाले मैचों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगी।

हरियाणा के साथ होने वाले मैच को लेकर हूडा ने कहा, ‘‘हम लड़ेंगे क्योंकि हम इसी काम के लिए आए हैं। हमारी विपक्षी टीम भी अच्छी है। हम इस टीम के खिलाफ अपना श्रेष्ठ देंगे। प्लेऑफ काफी करीब है लेकिन उनकी टीम का मकसद अच्छे प्रदर्शन का है और वह इसी ओर बढ़ रही है। हम एक विश्वास के साथ खेल रहे हैं। प्लेऑफ हमसे दूर नहीं है लेकिन अभी हमारा ध्यान लगातार अच्छे प्रदर्शन पर है। हम अपने प्रशंसकों के लिए अच्छा खेलना चाहते हैं। बाकी चीजें अपने आप हमें मिल जाएंगी।"

दबंग दिल्ली और हरियाणा स्टीलर्स के मैच में दो शानदार रेडर्स के बीच भी मुकाबला देखने को मिलेगा। नवीन 'एक्सप्रेस' और विकास कंडोला दोनों ही इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मैच में भी इन दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहने वाली है।

नवीन अबतक इस सीजन में 11 और लगातार 10 सुपर 10 लगा चुके हैं और निश्चित ही वो अपने ही रिकॉर्ड को और बड़ा बनाना चाहेंगे।

Kabaddi News Hindi, सभी मैचों के नतीजे, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स, एक्सक्लूसिव इंटरव्यू स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...