Create
Notifications

प्रो कबड्डी 2019, 70वां मैच: बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को हराया, राहुल चौधरी ने रचा इतिहास 

तमिल थलाइवाज और बेंगलुरु बुल्स के बीच हुआ रोमांचक मैच
तमिल थलाइवाज और बेंगलुरु बुल्स के बीच हुआ रोमांचक मैच
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी 2019 के 70वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को 33-27 से हराकर अपने होम लेग में पहली जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही बुल्स की टीम 38 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। बुल्स की जीत में पवन सहरावत ने अहम योगदान दिया, उन्होंने 17 पॉइंट हासिल किए। बुल्स ने लगातार छठी बार तमिल थलाइवाज को हराया है और इस सीजन में भी तमिल के खिलाफ बुल्स की यह लगातार दूसरी जीत है।

तमिल थलाइवाज के दिग्गज खिलाड़ी राहुल चौधरी ने इतिहास रचा, वो पीकेएल इतिहास में अपने 950 पॉइंट पूरे किए और ऐसा करने वाले वो परदीप नरवाल के बाद दूसरे ही खिलाड़ी बने हैं।

पहले हाफ के बाद 14-13 से बढ़त बनाई। बेंगलुरु बुल्स की तरफ से रोहित कुमार और पवन सहरावत पिछले मैच के खराब प्रदर्शन को भुलाते हुए इस मैच में बेहतर किया और दोनों ने मिलकर 11 अंक हासिल किए। दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज के लिए राहुल चौधरी आखिरकार फॉर्म में दिखाई दिए और उन्होंने 7 अंक हासिल किए। हालांकि दोनों टीमों की डिफेंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और काफी असफल टैकल देखने को मिले। खास बात यह रही कि पहले हाफ में एक भी डू और डाई रेड देखने को नहीं मिली।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स ने जबरदस्त खेल दिखाया और इसमें पवन सहरावत का बोलबाला देखने को मिला। पवन ने इस सीजन का अपना सातवां सुपर 10 भी पूरा किया। उनके पास तिल को ऑलआउट करने का मौका था, लेकिन तमिल ने खुद को बचाया। तमिल की टीम ने दो सुपर टैकल के दम पर मैच में शानदार वापसी की। मैच के 36वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स ने आखिरकार तमिल थलाइवाज को ऑलआउट किया औऱ अहम समय में बढ़त में इजाफा किया। इस बीच अमित ने भी अपना हाई 5 पूरा किया। इसके बाद भी बुल्स ने अपनी पकड़ को कमजोर नहीं होने दिया। अंत में बुल्स ने आसानी से इस मैच को जीता औऱ तमिल को सिर्फ एक अंक से ही संतोष होना पड़ा।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...