प्रो कबड्डी 2019, 59वां मैच: होम लेग में दबंग दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, अंक तालिका में पहले पायदान पर पहुंचे

दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया
दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया

प्रो कबड्डी लीग 2019 के 59वें मुकाबले में दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को 36-27 से हरा दिया। अपने घरेलू लेग में दिल्ली की ये लगातार दूसरी जीत है और इसके साथ ही वो अंकतालिका में टॉप पर आ गए हैं। वहीं यूपी की टीम 10वें स्थान पर बनी हुई है।

यूपी योद्धा ने पहले हाफ की शुरूआत बेहद शानदार तरीके से की और 3 प्वाइंट की बढ़त बना ली। मोनू गोयत ने शुरूआत में ही 4 प्वाइंट लाकर फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए। दूसरी तरफ दबंग दिल्ली के लिए नवीन ने भी 2 प्वाइंट लाकर स्कोर के अंतर को कम करने की कोशिश की। 10वें मिनट में दबंग दिल्ली ने 6-6 से स्कोर बराबर कर लिया। 16वें मिनट तक भी कांटे की टक्कर देखने को मिली और स्कोर 9-9 से बराबर था। इसके बाद हाफ टाइम से ठीक पहले 18वें मिनट में दिल्ली ने यूपी को ऑल आउट करके 13-10 से 3 प्वाइंट की बढ़त बना ली। हाफ टाइम तक 15-11 के स्कोर के साथ दबंग दिल्ली आगे थी। पहले हाफ में दिल्ली की तरफ से नवीन कुमार ने 7 प्वाइंट लिए। वहीं यूपी योद्धा की तरफ से मोनू गोयत ने भी 7 प्वाइंट लिए और कप्तान नितेश कुमार ने 2 टैकल प्वाइंट लिए।

दबंग दिल्ली ने दूसरे हाफ में भी अपनी बढ़त बरकरार रखी। 25वें मिनट तक स्कोर 19-13 से दबंग दिल्ली के पक्ष में था। मोनू गोयत दूसरे हाफ में उतने अच्छे लय में नहीं दिखाई दिए और पहले 10 मिनट में सिर्फ 1 ही प्वाइंट ले पाए। 33वें मिनट में यूपी ने रिशांक देवाडिगा को सब्सीट्यूट के जरिए मैट पर उतारा। इसके ठीक तुरंत बाद नवीन कुमार ने अपना सुपर 10 पूरा किया। 36वें मिनट में दबंग दिल्ली ने यूपी को ऑल आउट करके 11 प्वाइंट की बड़ी बढ़त बना ली और इसी के साथ ही दिल्ली की जीत लगभग सुनिश्चित हो गई। 37वें मिनट में यूपी के लिए रिशांक देवाडिगा ने सुपर रेड किया। उन्होंने एक साथ 4 खिलाड़ियों को आउट किया। हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी। यूपी की तरफ से मोनू गोयत ने सुपर 10 लगाया। वहीं दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 16 रेड प्वाइंट हासिल किए।

यूपी योद्धा का अगला मुकाबला 26 अगस्त को पुनेरी पलटन से होगा, वहीं दिल्ली का अगला मैच 28 अगस्त को यू-मुंबा से है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now