Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019, पहला सेमीफाइनल: दबंग दिल्ली ने फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, गत विजेता हुई बाहर 

  • PKL7: नवीन 'एक्सप्रेस' का बेहतरीन प्रदर्शन जारी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 16 Oct 2019, 20:34 IST

दिल्ली vs बेंगलुरु बुल्स, पहला सेमीफाइनल
दिल्ली vs बेंगलुरु बुल्स, पहला सेमीफाइनल

प्रो कबड्डी 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से हराते हुए फाइनल मे जगह बनाई। दिल्ली की टीम प्रो कबड्डी इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैंपियन बेंगलुरु बुल्स की टीम का सफर सेमीफाइनल के साथ ही खत्म हो गया।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली ने 26-18 से बढ़त बनाई। दबंग दिल्ली ने मैच की बेहतरीन शुरुआत की और सिर्फ चौथे ही मिनट में बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट किया। बुल्स की टीम ने पवन सेहरावत के दम पर मैच में वापसी की और उनकी सुपर रेड के दम पर उन्होंने पॉइंट्स को काफी कम कर दिया। दिल्ली की टीम ने एक बार फिर पवन को आउट किया और खुद को ऑलआउट के खतरे से बचाया। दिल्ली ने अपना दबदबा बनाया और मैच के 13वें मिनट में बुल्स को दूसरी बार ऑलआउट किया। नवीन ने अपनी फॉर्म को जारी रखा और 14वें मिनट में सीजन का 21वां और लगातार 20वां सुपर 10 पूरा किया। आखिरकार बुल्स की डिफेंस ने 16वें मिनट में नवीन कुमार को आउट करते हुए डिफेंस में पहला पॉइंट हासिल किया। नवीन को सौरभ नंदल ने सुपर टैकल के जरिए आउट किया।

दूसरे हाफ की शुरुआत बुल्स ने अच्छी की पहले उन्होंने नवीन को सुपर टैकल के जरिए आउट किया और फिर पवन ने अनिल को आउट करते हुए अपना सुपर 10 पूरा किया। इसके अलावा नवीन लगातार डू और डाई रेड में आउट होते रहे, लेकिन दिल्ली की टीम ने खुद को लगातार ऑलआउट से बचाया और डिफेंस में पवन को कई बार आउट भी किया। दिल्ली ने सबसे खास काम जो किया, वो था कि लगातार नवीन को रिवाइव कराया। हालांकि बुल्स की टीम पवन को तेजी से रिवाइव नहीं करा पाई। दिल्ली ने 39वें मिनट में तीसरी बार बुल्स को ऑलआउट किया और टीम की बढ़त को काफी मजबूत किया। पवन ने लगातार पॉइंट लाते हुए टीम को एक बार फिर वापसी का प्रयास किया, लेकिन अंत में दिल्ली की टीम ने इतिहास रचते हुए फाइनल में जगह बनाई।

Published 16 Oct 2019, 20:34 IST
Advertisement
Fetching more content...