प्रो कबड्डी 2019, मैच 20: गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने दंबग दिल्ली को हराया, अंक तालिका में दिल्ली ने पहला स्थान हासिल किया

प्रो कबड्डी लीग 2019, मैच 20: गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स vs दबंग दिल्ली
प्रो कबड्डी लीग 2019, मैच 20: गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स vs दबंग दिल्ली

प्रो कबड्डी लीग 2019 के 20वें मुकाबले में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने दबंग दिल्ली को 31-26 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। दिल्ली की इस सीजन में यह पहली हार और वो अब 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। दिल्ली को मैच में जो एक अंक मिला, उसी के कारण वो टॉप पर आ गए हैं।

गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स के लिए इस मैच में रेडिंग में रोहित गुलिया ने (7 अंक) हासिल किए, तो डिफेंस में जीबी मोरे ने 4 अंक हासिल किए। इसके अलावा रोहित गुलिया ने डिफेंस में एक अंक हासिल किया, तो मोरे ने रेडिंग में 5 अंक हासिल किए।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली की टीम 14-11 से आगे थी। गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स की शुरुआत बेहद शानदार रही और वो एक समय 6-1 से आगे थे, लेकिन यहां से नवीन कुमार ने रेडिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को वापसी कराई, जिसके कारण ही मैच के 18वें मिनट में दिल्ली ने गुजरात को ऑलआउट किया और बढ़त हासिल की। पहले हाफ में नवीन कुमार ने रेडिंग के लिए जरिए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उन्हें चंद्रन रंजीत का भी अच्छा साथ मिला।

दूसरे हाफ में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने बेहतरीन वापसी की और लगातार दिल्ली के ऊपर दबाव बनाया। दिल्ली ने कुछ देर तक को खुद को ऑलआउट होने से बचाया, लेकिन आखिरमैच के 34वें मिनट में गुजरात ने दिल्ली को ऑलआउट करके मैच में अहम बढ़त हासिल की। गुजरात ने इसके बाद दिल्ली की टीम को मैच में वापसी नहीं करने दी और टीम को जीत के करीब लेकर आ गए। दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने इस सीजन का अपना तीसरा सुपर 10 जरूर पूरा किया, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। हालांकि दिल्ली को इस मैच से एक अंक जरूर मिला।

गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स का अगला मैच कल 2 अगस्त को मुंबई में घरेलू टीम यू मुंबा के खिलाफ होगा, तो दबंग दिल्ली का अगला मैच 5 अगस्त को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ पटना में होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now