Create

प्रो कबड्डी 2019, 111वां मैच: हरियाणा स्टीलर्स ने हार के साथ की होम लेग की शुरुआत, विकास कंडोला ने किया निराश 

हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ रेड करते हुए श्रीकांत जाधव
हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ रेड करते हुए श्रीकांत जाधव
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी 2019 में आज से पंचकुला लेग की शुरुआत हुई और पहले मुकाबले में घरेलू टीम हरियाणा स्टीलर्स को यूपी योद्धा ने रोमांचक मैच में 37-30 से हराया। यूपी योद्धा की टीम अब अंक तालिका में 58 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं और उन्हें अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है। दूसरी तरफ हरियाणा स्टीलर्स (60 अंक) अभी भी तीसरे स्थान पर ही मौजूद हैं।

यूपी योद्धा के लिए मैच में सबसे ज्यादा पॉइंट रेडर श्रीकांत जाधव (11) ने हासिल किए, तो हरियाणा स्टीलर्स के लिए विनय (8) ने सबसे ज्यादा अंक हासिल किए। विकास कंडोला मैच में सिर्फ 5 पॉइंट ही हासिल कर पाए।

पहले हाफ के बाद यूपी योद्धा ने 15-11 से बढ़त बनाई। यूपी योद्धा ने मैच की शानदार शुरुआत की सबसे पहले उन्होंने डिफेंस में प्रशांत कुमार राय को आउट किया, फिर सुरेंदर गिल ने सुपर रेड करते हुए टीम को 4-0 से आगे कर दिया। हालांकि विनय ने भी सुपर रेड की और हरियाणा का मैच में खाता खुलवाया। हरियाणा के पास यूपी को ऑलआउट करने का अच्छा मौका था, लेकिन विकास कंडोला को सुपर टैकल करके मेहमान टीम ने खुद को बचाया। हरियाणा को उनके डिफेंस ने काफी निराश किया, लेकिन पहला हाफ खत्म होते हुए संयम दिखाया, लेकिन उन्हें दो टैकल पॉइंट हासिल किए। यूपी की टीम ने भी शुरुआती बढ़त बनाने के बाद हरियाणा के ऊपर पूरी तरह से शिकंजा कसने का मौका गंवाया। विकास कंडोला भी पहले हाफ में फ्लॉप रहे, उन्हें सिर्फ 2 पॉइंट मिले।

दूसरे हाफ में दोनों ही टीमों के रेडर्स ने आक्रमकता दिखाई और लगातार पॉइंट हासिल किए। हरियाणा के लिए खास बात रही कि विकास कंडोला ने रेड में पॉइंट लाने शुरू किए। हरियाणा ने मैच के 25वें मिनट में यूपी को ऑलआउट किया। इस बीच श्रीकांत जाधव ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। ऑलआउट होने के बावजूद यूपी योद्धा ने अपनी बढ़त को शानदार तरीके से बरकरार रखा। यूपी ने मैच के 38वें मिनट में हरियाणा को ऑलआउट किया और हरियाणा की जीतने की उम्मीद को खत्म कर दिया। इसी वजह से यूपी ने अंत में इस मैच को जीता और घरेलू टीम को सिर्फ एक अंक से संतोष करना पड़ा।

यूपी योद्धा का होम लेग से पहले यह आखिरी मैच था और निश्चित ही उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचने का काफी अच्छा मौका है।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...