Create

प्रो कबड्डी 2019, 99वां मैच: होम लेग के आखिरी दिन पुनेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स को हराया, रोहित कुमार का शानदार प्रदर्शन गया बेकार

पुनेरी पलटन के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया
पुनेरी पलटन के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया
सावन गुप्ता

प्रो कबड्डी लीग में आज पुणे लीग के आखिरी मुकाबले में घरेलू टीम पुनेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स को 42-38 से हरा दिया। पुणे के डिफेंस और रेडिंग में पंकज मोहिते ने शानदार खेल दिखाया। इस मैच के बाद पुणे की टीम 42 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है, वहीं बेंगलुरु की टीम चौथे पायदान पर है।

बेंगलुरु बुल्स ने पहले हाफ की शुरुआत शानदार तरीके से की और 3 प्वॉइंट की बढ़त बना ली लेकिन चौथे मिनट तक पुनेरी पलटन ने स्कोर बराबर कर लिया। 5वें मिनट में पंकज मोहिते ने सुपर रेड कर पुणे को बढ़त दिला दी। इसके तुरंत बाद पुनेरी पलटन ने बेंगलुरु बुल्स को ऑल आउट कर दिया और 4 प्वॉइंट की बढ़त बना ली। हाफ टाइम तक स्कोर 20-15 से पुनेरी पलटन के पक्ष में रहा। पवन सेहरावत पहले हाफ में 9 मिनट तक बाहर बैठे रहे और सिर्फ 2 ही प्वॉइट ले पाए। यही बेंगलुरु बुल्स के पिछड़ने की वजह बना। वहीं पुनेरी पलटन के डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाया और सुरजीत सिंह ने हाई फाइव पूरा किया, जबकि रेडिंग में पंकज मोहिते ने 9 रेड प्वॉइंट लिए।

दूसरे हाफ में भी पुनेरी पलटन ने अपनी बढ़त लगातार बनाए रखी। दूसरे हाफ के 5 मिनट के अंदर ही पुणे ने बेंगलुरु को ऑल आउट कर दिया और 12 प्वॉइंट की बड़ी बढ़त बना ली। इसके बाद बेंगलुरु बुल्स ने वापसी की और 30वें मिनट तक पुणे की बढ़त को सिर्फ 6 प्वॉइंट तक सीमित कर दिया। हालांकि पुणे के लिए सागर कृष्णा ने 3 सुपर टैकल कर टीम की बढ़त को 11 प्वॉइंट का कर दिया। आखिर में पुनेरी पलटन ने मुकाबला अपने नाम कर लिया। पुणे के लिए पंकज मोहिते ने 17 रेड प्वॉइंट लिए, वहीं डिफेंस में सागर कृष्णा ने 7 और सुरजीत सिंह ने 6 प्वॉइंट लिए। जबकि बेंगलुरु के लिए पवन सेहरावत ने 12 और रोहित कुमार ने 14 प्वॉइंट लिए। हालांकि इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

बेंगलुरु बुल्स का अगला मुकाबला 23 सितंबर को दबंग दिल्ली से होगा, वहीं पुनेरी पलटन का अगला मैच 25 सितंबर को जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...