Create

प्रो कबड्डी 2019, 119वां मैच: पुनेरी पलटन ने तेलुगु टाइटंस को 53-50 से हराया 

पुनेरी पलटन vs तेलुगु टाइटंस
पुनेरी पलटन vs तेलुगु टाइटंस

प्रो कबड्डी 2019 के 118वें मुकाबले में पुनेरी पलटन ने तेलुगु टाइटंस को 53-50 से हराया और उन्हें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया। पुणे की टीम भी पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है और वो अब 47 अंकों के साथ आठवें स्थान पर आ गए हैं। आपको बता दें कि अभी तक 5 टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, तो 5 टीमें बाहर हो चुकी है। यूपी योद्धा और जयपुर पिंक पैंथर्स में से एक टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेगी।

पहले हाफ के बाद पुनेरी पलटन ने 31-16 से बढ़त बनाई। पुनेरी पलटन ने मैच की शानदार शुरुआत की और टीम के रेडर्स-डिफेंडर्स रंग में नजर आए। इसी की बदौलत उन्होंने तेलुगु टाइटंस को छठे मिनट में ऑलआउट करके बढ़त बनाई। ऑलआउट होने के बाद तेलुगु ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन पुणे ने ज्यादा गलतियां नहीं करते हुए अपनी बढ़त को बरकरार रखा। इस बीच उन्होंने सिद्धार्थ देसाई को चलने नहीं दिया, जिसके कारण मैच के 15वें मिनट में तेलुगु टाइंटस एक बार फिर ऑलआउट हो गई। तेलुगु टाइटंस ने फिर भी प्रयास जारी रखा और वो पुणे को तीन खिलाड़ियों पर ले आए, लेकिन सिद्धार्थ देसाई के सुपर टैकल होने से टीम को झटका लगा। पहला हाफ की आखिरी रेड में फरहाद भी सुपर टैकल के जरिए आउट हो गए।

दूसरे हाफ की शुरुआत पुनेरी पलटन के लिए बेहतरीन रही और सुशांत सैल ने अपनी एक ही रेड में 4 पॉइंट हासिल किए और तेलुगु टाइटंस को ऑलआउट की ओर धकेल दिया। इसके बाद रजनीश ने टीम को एक बार बचाया, लेकिन मंजीत ने अगली ही रेड में दोनों खिलाड़ियों को आउट करते हुए मैच में तेलुगु को तीसरी बार ऑलआउट किया। तेलुगु टाइटंस के राकेश ने भी सुपर रेड करते हुए 4 डिफेंडर्स को आउट किया। तेलुगु टाइटंस ने आखिरकार 29वें मिनट में पुणे को पहली बार ऑलआउट किया। तेलुगु के लिए इस बीच राकेश ने अपना सुपर 10 पूरा किया। पुनेरी पलटन की डिफेंस और रेडिंग ने एकदम ही काफी गलतियां करनी शुरू कर दी, जिसके कारण वो 34वें मिनट में एक बार फिर ऑलआउठट हो गए । तेलुगु टाइटंस ने मुकाबले में जबरदस्त वापसी की और एक समय वो पुणे के स्कोर के काफी करीब पहुंच गए थे। हालांकि इमाद की एक सुपर रेड ने दोनों टीमों के फासले को और ज्यादा बढ़ा दिया। अंत में मैच काफी करीबी आया, लेकिन पुणे ने जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment