Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रो कबड्डी 2019, 69वां मैच: यूपी योद्धा ने बंगाल वॉरियर्स को रोमांचक मैच में हराया, जीत के साथ अंक तालिका में एक स्थान का हुआ फायदा

FEATURED WRITER
न्यूज़
01 Sep 2019, 20:40 IST

यूपी की डिफेंस का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला
यूपी की डिफेंस का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला

प्रो कबड्डी 2019 के 69वें मुकाबले में यूपी योद्धा ने बंगाल वॉरियर्स को 32-29 से हराया। यूपी की यह 12 मैचों के बाद पांचवीं जीत है और वो अंक तालिका में 32 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं। दूसरी तरफ बंगाल वॉरियर्स अभी भी दूसरे स्थान पर हैं। यूपी योद्धा के कप्तान नितेश कुमार ने डिफेंस में 7 अंक हासिल किए, तो रेडिंग में श्रीकांत जाधव ने भी 8 अंक प्राप्त किए।

पहले हाफ के बाद बंगाल वॉरियर्स ने 13-12 से मामूली बढ़त बनाई। बंगाल की टीम ने मैच में अच्छी शुरुआत की, लेकिन यूपी के कप्तान नितेश कुमार ने डिफेंस में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को मैच में बनाए रखा। नितेश ने सिर्फ 10वें मिनट में ही दो सुपर टैकल की बदौलत इस सीजन का अपना पहला हाई 5 पूरा किया। हालांकि इसके बाद बंगाल के पास यूपी को ऑलआउट करने का सुनहरा मौका था, लेकिन अंकुश ने एक ही रेड में दो पॉइंट लाकर टीम को बचाया। पहले हाफ की अंतिम रेड में बंगाल ने सुमित को आउट कर सुपर टैकल के दो अंक हासिल किए और एक अंक की बढ़त बनाई। इसके अलावा पहले हाफ में दोनों ही टीमों के रेडर्स ज्यादा छाप नहीं छोड़ पाए।

दूसरे हाफ की शुरुआत में बंगाल वॉरियर्स ने पहले सुपर टैकल किया और फिर रेड में पॉइंट लाते हुए खुद को ऑलआउट से बचाया था। हालांकि इसके बाद श्रीकांत जाधव ने एक ही रेड में दो खिलाड़ियों को आउट किया और अगली रेड में मनिंदर सिंह भी आउट हो गए। इसी की वजह से मैच की 25वें मिनट में यूपी की टीम बंगाल को पहली बार ऑलआउट करने में कामयाब हुए। इस बीच श्रीकांत जाधव ने पीकेएल में अपने 300 रेड पॉइंट भी पूरे किए। ऑलआउट होने के बाद बंगाल ने बेहतरीन रणनीति अपनाई और लगातार बोनस अंक लाते हुए दोनों टीमों के बीच अंतर को काफी हद तक कम किया। मैच के 33वें मिनट में बलदेव सिंह ने रिशांक देवाडिगा को आउट करके इस सीजन का अपना चौथा हाई 5 लगाया। अंत में यह मैच काफी रोमांचक हो गया, लेकिन अंत में यूपी ने जीत दर्ज की और बंगाल को इस मैच से एक अंक मिला। हालांकि रिंकु सिंह अगर मैच की आखिरी रेड में गलती नहीं करते, तो यह मैच टाई हो सकता था।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...