Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग 2019: 3 दिग्गज खिलाड़ी जो अब तक खिताब जीतने में नाकामयाब रहे हैं

Enterहस
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 13 Jun 2019, 12:11 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग ने कबड्डी की तस्वीर बदल कर रख दी है। यह कबड्डी की सबसे प्रतिष्ठित लीग में से एक है। यह लीग युवा खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करती है, जिससे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के दम पर अपना नाम बनाते हैं। इस प्रतिष्ठित लीग के बूते ही कई खिलाड़ियों ने बड़ा मुकाम हासिल किया है।

प्रो कबड्डी लीग की लोकप्रियता में अब काफी इजाफा हुआ है। टीवी के माध्यम से कबड्डी अब दुनिया के तमाम देशों में देखी जा रही है। इसकी प्रसिद्धि का मुख्य कारण एक मंच पर विश्व के श्रेष्ठ खिलाड़ियों का खेलना रहा है।

इस लीग का खिताब अब तक जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा, पटना पाइरेट्स और बेंगलुरु बुल्स ने अपने नाम किया है। यू मुंबा और पटना पाइरेट्स इस लीग की सबसे सफल टीमों में से एक हैं। आगामी सीजन 7 की शुरुआत जुलाई से होनी है।

ऑक्शन का दौर खत्म हो चुका है। प्रत्येक टीम ने अपनी रणनीति के हिसाब से खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है। इस बार भी कई नये उभरते हुए खिलाड़ियों को टीमों ने अपने साथ जोड़ा है। वहीं दूसरी तरफ कई दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से खिताब के लिए जद्दोजहद करते हुए नजर आने वाले हैं।

अब हम ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों की बात करेंगे जो अब तक खिताब जीतने में असफल रहे हैं:

#3 अजय ठाकुर

Entअम्म

अजय ठाकुर इस लीग में पहले संस्करण से ही खेलते हुए आये हैं मगर दुर्भाग्यवश खिताब जीतने में असफल रहे हैं। अजय ठाकुर ने अब तक बेंगलुरु बुल्स,पुणेरी पलटन और तमिल थलाइवाज जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

उनके रेडिंग के आँकड़े बड़े शानदार हैं। प्रत्येक टीम उन जैसे रेडर को पसन्द करती है। पीकेएल के दूसरे सीजन में अजय ठाकुर बेंगलुरु बुल्स की ओर से खेलते हुए उपविजेता रहे थे। उनकी टीम को खिताबी मुकाबले में यू मुंबा ने नजदीकी अंतर से हराया था। इस सीजन में अजय तमिल थलाइवाज की टीम से खिताब जीतना जरुर चाहेंगे।

Hindi Kabaddi News, कबड्डी मैचों के स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 2 NEXT
Published 27 May 2019, 09:54 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit