Create
Notifications

प्रो कबड्डी लीग 2019: 3 दिग्गज खिलाड़ी जो अब तक खिताब जीतने में नाकामयाब रहे हैं

Enterहस
Ankit Pasbola

प्रो कबड्डी लीग ने कबड्डी की तस्वीर बदल कर रख दी है। यह कबड्डी की सबसे प्रतिष्ठित लीग में से एक है। यह लीग युवा खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करती है, जिससे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के दम पर अपना नाम बनाते हैं। इस प्रतिष्ठित लीग के बूते ही कई खिलाड़ियों ने बड़ा मुकाम हासिल किया है।

प्रो कबड्डी लीग की लोकप्रियता में अब काफी इजाफा हुआ है। टीवी के माध्यम से कबड्डी अब दुनिया के तमाम देशों में देखी जा रही है। इसकी प्रसिद्धि का मुख्य कारण एक मंच पर विश्व के श्रेष्ठ खिलाड़ियों का खेलना रहा है।

इस लीग का खिताब अब तक जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा, पटना पाइरेट्स और बेंगलुरु बुल्स ने अपने नाम किया है। यू मुंबा और पटना पाइरेट्स इस लीग की सबसे सफल टीमों में से एक हैं। आगामी सीजन 7 की शुरुआत जुलाई से होनी है।

ऑक्शन का दौर खत्म हो चुका है। प्रत्येक टीम ने अपनी रणनीति के हिसाब से खिलाड़ियों का चुनाव कर लिया है। इस बार भी कई नये उभरते हुए खिलाड़ियों को टीमों ने अपने साथ जोड़ा है। वहीं दूसरी तरफ कई दिग्गज खिलाड़ी एक बार फिर से खिताब के लिए जद्दोजहद करते हुए नजर आने वाले हैं।

अब हम ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों की बात करेंगे जो अब तक खिताब जीतने में असफल रहे हैं:

#3 अजय ठाकुर

Entअम्म

अजय ठाकुर इस लीग में पहले संस्करण से ही खेलते हुए आये हैं मगर दुर्भाग्यवश खिताब जीतने में असफल रहे हैं। अजय ठाकुर ने अब तक बेंगलुरु बुल्स,पुणेरी पलटन और तमिल थलाइवाज जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है।

उनके रेडिंग के आँकड़े बड़े शानदार हैं। प्रत्येक टीम उन जैसे रेडर को पसन्द करती है। पीकेएल के दूसरे सीजन में अजय ठाकुर बेंगलुरु बुल्स की ओर से खेलते हुए उपविजेता रहे थे। उनकी टीम को खिताबी मुकाबले में यू मुंबा ने नजदीकी अंतर से हराया था। इस सीजन में अजय तमिल थलाइवाज की टीम से खिताब जीतना जरुर चाहेंगे।

Hindi Kabaddi News, कबड्डी मैचों के स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#2 राहुल चौधरी

Enसम्यक

प्रो कबड्डी लीग में राहुल चौधरी का नाम भी खिताब नहीं जीतने वाले दिग्गजों की श्रेणी में आता है। कबड्डी के पोस्टर बॉय राहुल ने कई सीजन में सर्वाधिक रेड पॉइंट्स हासिल किये हैं, मगर खिताब नहीं जीत पाये हैं। मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले राहुल ने अब तक सभी छः सीजन में तेलगु टाइटंस का प्रतिनिधित्व किया है मगर इस बार वह नई टीम तमिल थलाइवाज से जुड़े हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि नई टीम से उनका भाग्य बदल पाता है या नही।

#1 मंजीत छिल्लर

Enteसकक

कबड्डी के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक मंजीत छिल्लर ने अब तक बेंगलुरु बुल्स,पुणेरी पलटन,जयपुर पिंक पैंथर्स और तमिल थलाइवाज की टीम से खेला है, मगर खिताब जीतने में नाकामयाब हुए हैं। पीकेएल के दूसरे सीजन में मंजीत उस बेंगलुरु बुल्स के कप्तान थे जो उपविजेता रही थी। 32 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी मंजीत इस बार तमिल थलाइवाज का हिस्सा हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...