Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने PKL 8 के लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट हासिल किये 

3 खिलाड़ी जिन्होंने PKL 8 के लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट हासिल किये (Photo - PKL)
3 खिलाड़ी जिन्होंने PKL 8 के लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट हासिल किये (Photo - PKL)

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के आठवें सीजन का लीग स्टेज समाप्त हो चुका है। लीग स्टेज में काफी खिलाड़ियों ने रेडिंग में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीमों को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम योगदान दिया, लेकिन काफी खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिनके लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद टीम टूर्नामेंट में आगे नहीं बढ़ सकी।

PKL 8 लीग स्टेज में सिर्फ 3 खिलाड़ी 250 से ज्यादा रेड पॉइंट हासिल कर सके और 200 का आंकड़ा भी सिर्फ इन्हीं तीनों ने पार किया था। इनके अलावा 10 खिलाड़ियों ने लीग स्टेज में 150 रेड पॉइंट का आंकड़ा पार किया।

आइये नज़र डालते हैं 3 खिलाड़ियों पर जिन्होंने PKL 8 लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लिए:

# पवन सेहरावत

बेंगलुरु बुल्स के कप्तान पवन सेहरावत ने PKL 8 में शानदार प्रदर्शन करते हुए लीग स्टेज में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लिए। पवन सेहरावत ने 22 मैचों में 16 सुपर 10 की मदद से 274 पॉइंट लिए और टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में सबसे अहम योगदान दिया। पवन के प्रदर्शन से साफ पता चलता है कि उनकी टीम उनके ऊपर जरूरत से ज्यादा निर्भर रही।

# अर्जुन देशवाल

जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए PKL 8 में युवा अर्जुन देशवाल ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया और लीग स्टेज के 22 मैचों में उन्होंने 16 सुपर 10 की मदद से 267 रेड पॉइंट लिए। हालाँकि अर्जुन के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद जयपुर पिंक पैंथर्स प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से चूक गई।

# मनिंदर सिंह

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने PKL 8 में बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। मनिंदर सिंह ने लीग स्टेज के 22 मैचों में 16 सुपर 10 की मदद से 262 पॉइंट हासिल किये, लेकिन उनके अलावा टीम से और किसी ने प्रभावित नहीं किया और इसी वजह से PKL 7 की विजेता बंगाल वॉरियर्स इस बार टॉप 6 में भी नहीं पहुंच सकी।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment