Create
Notifications

PKL 9: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमों ने रिलीज करके चौंकाया 

PKL 9 के लिए परदीप नरवाल और पवन कुमार सेहरावत को नहीं किया रिटेन
PKL 9 के लिए परदीप नरवाल और पवन कुमार सेहरावत को नहीं किया रिटेन
reaction-emoji
Neeraj

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के नौवें सीजन की नीलामी 05 और 06 अगस्त को होने वाली है। नीलामी में बेहद कम दिन बचे हुए हैं और इस बार टीमों ने खिलाड़ियों को रिटेन करके ही लोगों को चौंका दिया है। तमाम दिग्गज खिलाड़ियों को वापस नीलामी में भेजा गया है। इस सीजन के लिए कई स्टार खिलाड़ी नीलामी का हिस्सा बनेंगे। हालांकि, इसमें तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो लीग के सुपरस्टार हैं। आइए जानते हैं इस सीजन के लिए रिटेन नहीं किए गए तीन सबसे बड़े खिलाड़ियों के नाम।

#3 यू मुंबा ने PKL 9 के लिए नहीं किया फज़ल अत्राचली को रिटेन

यू मुंबा ने फज़ल अत्राचली को पिछले सीजन रिटेन किया था और अपना कप्तान भी बनाया था। हालांकि, वह टीम के भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। लीग के सबसे दिग्गज डिफेंडर्स में से एक फज़ल पिछले सीजन टॉप-10 में भी जगह नहीं बना सके थे और टैकल प्वाइंट्स के मामले में 15वें स्थान पर थे। फजल इस लीग में दूसरे सबसे अधिक टैकल प्वाइंट्स लेने वाले डिफेंडर हैं। फज़ल को मुंबई टीम के मुख्य फेस के तौर पर देखा जाता है और एक उम्मीद के मुताबिक सीजन नहीं जाने के बाद उनका रिलीज किया जाना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा।

#2 PKL 9 के लिए परदीप नरवाल को किया यूपी योद्धा ने रिलीज

यूपी योद्धा ने पिछले सीजन परदीप नरवाल को खरीदने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन एक ही सीजन के बाद उन्होंने लीग के सबसे सफल रेडर को रिलीज कर दिया है। यूपी ने परदीप को 1.65 करोड़ रुपये में खरीदकर लीग इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया था, लेकिन परदीप का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। परदीप पिछले सीजन छठे सबसे अधिक रेड प्वाइंट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे। परदीप नरवाल जैसे खिलाड़ी के ऊपर इतनी जल्दी विश्वास खो देना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा।

#1 PKL के सफल रेडर पवन सेहरावत भी हुए रिलीज

पिछले तीन सीजनों में लगातार सबसे अधिक प्वाइंट लेने वाले रेडर पवन सहरावत को बेंगलुरु बुल्स ने रिलीज कर दिया है। पिछले सीजन पवन को टीम का कप्तान बनाया गया था और वह टीम को सेमीफाइनल तक लेकर भी गए थे। पवन पिछले सीजन 300 या उससे अधिक प्वाइंट लेने वाले इकलौते रेडर रहे थे। इतने दमदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें रिलीज किया जाना हर किसी की समझ से बाहर है। इस सीजन वो फिर से बेंगुलरु बुल्स के लिए खेलेंगे या किसी दूसरी टीम का हिस्सा बनेंगे यह देखना दिलचस्प रहेगा।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...