3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें PKL से अब संन्यास ले लेना चाहिए 

3 खिलाड़ी जिन्हें PKL से अब संन्यास ले लेना चाहिए
3 खिलाड़ी जिन्हें PKL से अब संन्यास ले लेना चाहिए

प्रो कबड्डी लीग (PKL) का आठवां सीजन अब अपने अंत की तरफ बढ़ रहा है। हालाँकि पटना पाइरेट्स के अलावा अभी तक कोई भी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है। ऐसे में यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं।

प्रो कबड्डी लीग में इस बार काफी युवा खिलाड़ियों ने प्रभावित किया, वहीं कुछ टीमों के लिए उनके दिग्गज खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। हालाँकि कबड्डी के कई शानदार खिलाड़ियों के लिए यह सीजन निराशाजनक रहा, जिसमें उनका खराब प्रदर्शन और इंजरी प्रमुख कारण रहा। काफी खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें हम शायद अगले सीजन में नहीं देखेंगे।

आइये नज़र डालते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें शायद अब PKL से संन्यास ले लेना चाहिए:

# अजय ठाकुर

अजय ठाकुर - दबंग दिल्ली
अजय ठाकुर - दबंग दिल्ली

भारतीय कबड्डी के महान खिलाड़ियों में शुमार अजय ठाकुर शायद PKL के अगले सीजन से नहीं दिखेंगे। PKL 8 में अजय ठाकुर ने दबंग दिल्ली के लिए 5 मैच खेले, जिसमें उनके नाम सिर्फ 4 रेड पॉइंट रहे। उसके बाद वह चोटिल होने के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए। अगले सीजन से पहले अजय संन्यास ले सकते हैं।

प्रो कबड्डी लीग में अजय ठाकुर का प्रदर्शन शानदार रहा और 120 मैचों में उनके नाम 794 रेड पॉइंट हैं। वह लीग में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट के मामले में छठे स्थान पर हैं।

# जोगिंदर नरवाल

जोगिंदर नरवाल - दबंग दिल्ली
जोगिंदर नरवाल - दबंग दिल्ली

PKL 8 में दबंग दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल का नाम इस लिस्ट में चौंकाने वाला हो सकता है, लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए काफी संभावनाएं हैं कि अगले सीजन से पहले वह संन्यास ले लें। प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में जोगिंदर ने 16 मैचों में 28 पॉइंट लिए हैं और उनका प्रदर्शन औसत रहा है।

प्रो कबड्डी लीग में जोगिंदर नरवाल 200 टैकल पॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं और 98 मैचों में उनके नाम 201 पॉइंट है।

# धर्मराज चेरालाथन

धर्मराज चेरालाथन - जयपुर पिंक पैंथर्स
धर्मराज चेरालाथन - जयपुर पिंक पैंथर्स

प्रो कबड्डी लीग के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी धर्मराज चेरालाथन आठवें सीजन के बाद संन्यास ले सकते हैं। कुछ ही दिनों में 47 साल के होने वाले धर्मराज चेरालाथन PKL 8 में जयपुर पिंक पैंथर्स का हिस्सा हैं और 5 मैचों में उन्होंने सिर्फ 2 टैकल पॉइंट लिए। हालाँकि प्रो कबड्डी लीग में धर्मराज चेरालाथन का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और 123 मैचों में उनके नाम 261 टैकल पॉइंट हैं।

Quick Links

Edited by Prashant