Create
Notifications

PKL 9: 3 टीमें जिन्हें इस सीजन एक अच्छे कप्तान की बहुत ज्यादा जरूरत है

दबंग दिल्ली ने Pro Kabaddi League का आठवां सीजन जीता था (Photo: PKL)
दबंग दिल्ली ने Pro Kabaddi League का आठवां सीजन जीता था (Photo: PKL)
reaction-emoji
Neeraj

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के हर सीजन में कुछ नया देखने को मिलता है। सभी 12 टीमें हर नए सीजन के साथ नए जोश और नई प्लानिंग के साथ मैट पर उतरती हैं। हालांकि, हर साल कुछ टीमें अच्छा नहीं कर पाती हैं। किसी भी टीम के अच्छा प्रदर्शन करने के पीछे उसके लीडर का काफी बड़ा हाथ होता है। एक अच्छा लीडर अपने खिलाड़ियों का बेस्ट निकाल सकता है और टीम को आगे ले जा सकता है। कई टीमें ऐसी हैं जिनके पास दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन अच्छा कप्तान नहीं होने के कारण वे लगातार संघर्ष करते हैं। कुछ टीमों को पुराने कप्तान जाने के कारण नए कप्तान की जरूरत होगी। आइए एक नजर डालते हैं उन तीन टीमों पर जिन्हें नए कप्तान की जरूरत है।

#1 PKL 9 में तमिल थलाइवाज को चाहिए बढ़िया कप्तान

तमिल थलाइवाज एक ऐसी टीम है जिसके पास दिग्गज खिलाड़ियों की कमी नहीं रही है, लेकिन टीम को एक अच्छा कप्तान कभी नहीं मिल पाया। अजय ठाकुर, सुरजीत सिंह, राहुल चौधरी, मनजीत छिल्लर जैसे दिग्गज के होने के बावजूद टीम एक भी बार प्ले-ऑफ में नहीं पहुंची है। नए सीजन में थलाइवाज फैंस उम्मीद करेंगे कि उनकी टीम एक अच्छे कप्तान को साइन करेगी। नीलामी में उनके पास पवन सेहरावत और फज़ल अत्राचली के रूप में दो स्टार खिलाड़ी होंगे जो कप्तानी के साथ ही अपने प्रदर्शन से भी टीम को काफी फायदा दे सकते हैं।

#2 PKL 9 में तेलुगु टाइटंस को भी खोजना होगा अच्छा कप्तान

तेलुगु टाइटंस ने पिछले सीजन रोहित कुमार को अपना कप्तान बनाया था। रोहित एक बेहतरीन कप्तान और खिलाड़ी हैं, लेकिन पिछले सीजन वह चोट के कारण अधिकतर मैचों से बाहर रहे थे। रोहित का निजी प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। टीम के उप-कप्तान सिद्धार्थ देसाई भी पिछले सीजन चोट के कारण अधिकतर मैचों में नहीं खेले थे। यदि इस सीजन में उन्हें टाइटल के लिए दावा पेश करना है तो पहले अच्छा कप्तान खोजना होगा।

#3 दबंग दिल्ली को खोजना होगा जोगिंदर नरवाल का विकल्प

दबंग दिल्ली ने पिछले तीन सीजन में लगातार दमदार प्रदर्शन किया है। 2019 में उपविजेता रहने के बाद 2021 में वे चैंपियन बने थे। जोगिंदर नरवाल की अनुभवी कप्तानी टीम के काफी काम आई थी और उन्होंने ही नवीन कुमार का बेस्ट निकालने का काम किया। जोगिंदर की उम्र काफी हो चुकी है और दिल्ली ने इस सीजन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया है। जोगिंदर को रिलीज करने के बाद अब टीम को उनके विकल्प की तलाश होगी। उन्हें कोई ऐसा खिलाड़ी लाना होगा जो शांत दिमाग से टीम को चला सके। इस समय नवीन कुमार को कप्तानी देना उनके निजी प्रदर्शन पर प्रभाव डाल सकता है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...