Create

4 डिफेंडर जिन्होंने PKL 8 में अपने प्रदर्शन से चौंकाया 

4 डिफेंडर जिन्होंने PKL 8 में अपने प्रदर्शन से चौंकाया
4 डिफेंडर जिन्होंने PKL 8 में अपने प्रदर्शन से चौंकाया

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन का आधा सफर हो चुका है और 66 मैच के बाद सभी टीमों ने अपने 11-11 मुकाबले खेल लिए हैं। दबंग दिल्ली की टीम 11 मैचों के बाद 42 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं तेलुगु टाइटंस की टीम 11 मैचों में सिर्फ 17 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है।

PKL 8 के पहले हाफ में कुछ युवा खिलाड़ियों ने डिफेंस में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है और कई मैचों का परिणाम उन्होंने अपने टैकल से बदला है।

आइये नज़र डालते हैं 4 ऐसे डिफेंडर पर जिन्होंने PKL 8 में अपने प्रदर्शन से चौंका दिया

# सागर (तमिल थलाइवाज)

सागर - तमिल थलाइवाज (PKL 8)
सागर - तमिल थलाइवाज (PKL 8)

PKL 8 से पहले तमिल थलाइवाज ने सागर को रिटेन किया था और उन्होंने इस फैसले को पूरी तरह सही साबित किया है। सागर ने अभी तक 11 मैचों में 41 टैकल पॉइंट हासिल किये और इसमें उन्होंने 5 बार हाई 5 पूरा किया है। प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट के मामले में सागर टॉप पर हैं, वहीं सबसे ज्यादा हाई 5 के मामले में भी उनके आसपास कोई नहीं है।

# जयदीप (हरियाणा स्टीलर्स)

जयदीप (तस्वीर में सबसे दाएं टैकल करते हुए) - PKL 8
जयदीप (तस्वीर में सबसे दाएं टैकल करते हुए) - PKL 8

PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स के जयदीप ने डिफेंस में काफी ज्यादा प्रभावित किया है। जयदीप ने अभी तक 11 मैचों में 38 टैकल पॉइंट हासिल किये, जिसमें उन्होंने तीन बार हाई 5 पूरा किया। प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट के मामले में जयदीप तीसरे स्थान पर हैं, वहीं हाई 5 के मामले ने उनसे ऊपर सिर्फ सागर ही हैं।

नोट - सभी रिकॉर्ड PKL 8 के 66वें मैच तक हैं

# मोहम्मदरज़ा शादलु चियानेह (पटना पाइरेट्स)

मोहम्मदरज़ा शादलु चियानेह
मोहम्मदरज़ा शादलु चियानेह

PKL 8 से पहले नीलामी में पटना पाइरेट्स ने मोहम्मदरज़ा शादलु चियानेह को 31 लाख में खरीदा था, लेकिन तब किसी ने सोचा नहीं था कि वह इस सीजन टीम के सबसे प्रमुख ऑलराउंडर साबित होंगे। मोहम्मदरज़ा ने अभी तक 11 मैचों में 33 टैकल पॉइंट हासिल किये हैं और इसमें उन्होंने दो बार हाई 5 भी पूरा किया है।

# साहुल कुमार (जयपुर पिंक पैंथर्स)

साहुल कुमार
साहुल कुमार

जयपुर पिंक पैंथर्स ने साहुल कुमार को नीलामी में सिर्फ 10 लाख में खरीदा था, लेकिन तक किसी ने सोचा नहीं होगा कि PKL 8 में वह टीम के सबसे प्रमुख डिफेंडर साबित होंगे। साहुल ने अभी तक 10 मैचों में 31 टैकल पॉइंट हासिल किये हैं जिसमें उन्होंने एक बार हाई 5 भी पूरा किया। दबंग दिल्ली के खिलाफ साहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 टैकल पॉइंट लिए थे और टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment