Create

Pro Kabaddi League: नवीन कुमार ने सुपर 10 लगाते हुए अपनी टीम को दिलाई जीत, राहुल चौधरी हुए फ्लॉप

PKL 8 का 5वां मुकाबला दबंग दिल्ली और पुनेरी पलटन के बीच खेला गया (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 का 5वां मुकाबला दबंग दिल्ली और पुनेरी पलटन के बीच खेला गया (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के 5वें मुकाबले में दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) ने पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को 41-30 से हराते हुए PKL के इस सीजन की जीत के साथ शुरुआत की। उनके लिए नवीन कुमार ने सुपर 10 लगाते हुए जीत में अहम भूमिका निभाई।

PKL 8 के 5वें मुकाबले में कई खिलाड़ियों ने किया नई टीम के लिए डेब्यू

दबंग दिल्ली के लिए अजय ठाकुर, संदीप नरवाल, मंजीत छिल्लर और जीवा कुमार ने डेब्यू किया। दूसरी तरफ पुनेरी पलटन के लिए राहुल चौधरी और विशाल भारद्वाज जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने अपना पहला मैच खेला।

पहले हाफ के बाद दबंग दिल्ली ने 22-15 से बढ़त बनाई। राहुल चौधरी ने अपनी ही रेड में पॉइंट् हासिल करते हुए अच्छी शुरुआत की, तो दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने भी लगातार अहम रेड पॉइंट्स हासिल करते हुए टीम को बढ़त दिलाई। नवीन ने यहां तक कि नितिन तोमर और राहुल चौधरी जैसे पुणे के मुख्य के रेडर्स को रेड करते हुए आउट किया। दबंग दिल्ली ने नवीन कुमार की बदौलत ही 9वें ओवर में पुनेरी पलटन को ऑलआउट कर दिया। पुणे के कप्तान नितिन तोमर ने 10वें मिनट में अपना पहला पॉइंट हासिल किया। दिल्ली के लिए नवीन के अलावा विजय ने भी रेडिंग में अंक हासिल किए। 15वें मिनट में राहुल चौधरी मैच में पहली बार रेड करते हुए आउट हुए और पुनेरी पलटन की टीम एक बार फिर ऑलआउट होने के करीब आ गई। दिल्ली ने 17वें मिनट में पुनेरी पलटन को मैच में दूसरी बार ऑलआउट किया। नितिन तोमर ने अपनी टीम को जबरदस्त वापसी कराई और पहला हाफ खत्म होते-होते वो दिल्ली को ऑलआउट करने के करीब आए।

Delhi ki Dabang-giri mein interval hua hai, with a score of 22-15🧃Paltan, what predictions for climax? 🤔 #DELvPUN #vivoProKabaddi

दूसरे हाफ की शुरुआत में विजय मलिक ने टीम को ऑलआउट होने से बचाया। हालांकि पुनेरी पलटन ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच के 26वें मिनट में दबंग दिल्ली को ऑलआउट करते हुए मैच में वापसी की। नवीन ने दूसरे हाफ की अपनी दूसरे रेड में इस सीजन का पहला सुपर 10 लगाया। दिल्ली ने शानदार तरीके से अपनी बढ़त को बरकरार रखा और फिर से वो पुनेरी पलटन को ऑलआउट करने के करीब आए और 35वें मिनट में उन्होंने पुणे को ऑलआउट भी किया। पुणे की टीम ने हार के अंतर को कम करने का प्रयास जरूर किया, लेकिन उनके डिफेंस ने काफी ज्यादा निराश किया। हालांकि अंत में वो हार के अंतर को 7 से कम नहीं कर पाए और उन्हें एक भी पॉइंट नहीं मिला।

राहुल चौधरी पुनेरी पलटन के लिए अपने पहले मैच में फ्लॉप हुए और सिर्फ 5 पॉइंट हासिल कर पाए। उनके अलावा डिफेंस ने भी काफी ज्यादा निराश किया। दूसरी तरफ नवीन कुमार (16) के सुपर 10 के अलावा विजय (8) ने रेडिंग में बहुत अच्छा किया।

Tum kya mast raid karta hai Naveen bhai! 🙌Naveen Express scores a 22nd consecutive Super 10 in his #vivoProKabaddi career! 🤯#DELvPUN #SuperhitPanga https://t.co/wKDVpqsxLP

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment