Create
Notifications

PKL 9 में दिग्गज ईरानी खिलाड़ी ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, Pro Kabaddi इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने 

PKL 9 की नीलामी में सबसे महंगे बिके ईरानी खिलाड़ी फज़ल अत्राचली
PKL 9 की नीलामी में सबसे महंगे बिके ईरानी खिलाड़ी फज़ल अत्राचली
reaction-emoji reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के 9वें सीजन के लिए नीलामी की शुरुआत हो गई है। इस बीच ईरानी खिलाड़ी फज़ल अत्राचली (Fazel Atrachali) PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। आपको बता दें कि PKL में उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है।

𝕊𝕙𝕒𝕒𝕟𝕕𝕒𝕣 𝕊𝕦𝕝𝕥𝕒𝕟 🐯Fazel Atrachali becomes the most expensive defender in the #vivoPKLPlayerAuction history 😲@PuneriPaltan going strong from the word go 💪 https://t.co/20h2hvYLjb

फज़ल अत्राचली को पुनेरी पलटन ने एक करोड़ 38 लाख रुपये में खरीदा है। इससे पहले 2018 में हुए Pro Kabaddi League के छठे सीजन में यू मुंबा ने फज़ल अत्राचली को एक करोड़ रुपये में खरीदा था। फज़स अत्राचली साल 2018 से पिछले सीजन तक यू मुंबा के लिए खेले थे, लेकिन पिछले सीजन में वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके बाद मुंबा ने उन्हें रिलीज कर दिया था। उम्मीद थी कि वो उन्हें दोबारा खरीदेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

साथ ही पुनेरी पलटन ने एक और ईरानी खिलाड़ी मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श (Mohammad Nabibakhash) को खरीदा है। मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श को पुनेरी पलटन ने 87 लाख रुपये में खरीदा है। हैरान करने वाली बात यह है कि बंगाल वॉरियर्स और यू मुंबा ने अपना FBM कार्ड का इस्तेमाल करते हुए अपने महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को वापस पाने की कोशिश नहीं की।

पुनेरी पलटन ने पहले ही असलम इमानदार, मोहित गोयत, सोम्बीर, अबिनेश नादराजन, संकेत सावंत, पंकज मोहिते जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया था। अब मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श और फज़ल अत्राचली के जुड़ने से टीम काफी ज्यादा मजबूत हो गई है।

𝐎𝐩𝐞𝐧𝐢𝐧𝐠 𝐛𝐢𝐝: 30 lakhs𝐂𝐥𝐨𝐬𝐢𝐧𝐠 𝐛𝐢𝐝: 87 lakhsThe #vivoPKLPlayerAuction is well and truly underway 🤩Mohammad Esmaeil Nabibakhsh will don Puneri Paltan's jersey 🧡 https://t.co/huA0RtgRmi

PKL 9 के ऑक्शन ने शुरुआत में ही सभी को किया हैरान

एक तरफ जहां ईरानी खिलाड़ियों के लिए काफी बोली देखने को मिली, तो दूसरी तरफ संदीप नरवाल जैसे दिग्गज खिलाड़ी के लिए किसी ने भी बोली नहीं लगाई और वो अनसोल्ड चले गए। यह काफी हैरान करने वाला फैसला था। इसके अलावा दीपक निवास हूडा और संदीप ढुल जैसे प्रमुख खिलाड़ियों को भी काफी कम रकम में खरीदा गया।

दीपक हूडा को बंगाल वॉरियर्स, संगीप ढुल को दबंग दिल्ली, रोहित गुलिया को पटना पाइरेट्स, परवेश भैंसवाल और सुरजीत सिंह को तेलुगु टाइटंस को खरीद लिया। इनमें से किसी भी खिलाड़ी के लिए टीमों ने FBM कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...