Create

Pro Kabaddi League के 9वें सीजन के लिए बंगाल वॉरियर्स ने खास अंदाज में ट्रेनिंग की शुरुआत, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीरें

PKL 9 के लिए शुरु हुई बंगाल वॉरियर्स की तैयारियां
PKL 9 के लिए शुरु हुई बंगाल वॉरियर्स की तैयारियां (Photo: Bengal Warriors)

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के नौवें सीजन से पहले बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) ने अपना ट्रेनिंग कैंप शुरू कर दिया है। जैसा कि आमतौर पर देखा जाता है कि कबड्डी के खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले मैट की पूजा करते हैं कुछ वैसा ही बंगाल के कैंप में भी देखने को मिला। इस सीजन टीम से जुड़ने वाले दिग्गज खिलाड़ी दीपक निवास हूडा (Deepak Niwas Hooda) ने अगरबत्ती और दीपक जलाकर पूजा की और इसके बाद सभी खिलाड़ियों को टीका लगाते हुए ट्रेनिंग की शुरुआत की है।

इंस्टाग्राम पर इस "शुभ शुरुआत" की कुछ फोटो भी शेयर की गई है जिसमें देखा जा सकता है कि मनिंदर सिंह, दीपक हुडा और सुरेन्दर नाडा जैसे दिग्गज खिलाड़ी ट्रेनिंग की शुरुआत को लेकर कितने खुश हैं। इन खिलाड़ियों ने इंस्टाग्राम पर भी इस खुशी को जाहिर किया है।

Pro Kabaddi League, PKL 9 के लिए कैसी है बंगाल की टीम?

सातवें सीजन की चैंपियन रहने वाली बंगाल ने इस सीजन के लिए भी अच्छी टीम तैयार की है। उन्होंने अपने कप्तान और दमदार रेडर मनिंदर सिंह को रिटेन किया था। उनका साथ देने के लिए श्रीकांत जाधव और दीपक निवास हूडा जैसे खिलाड़ियों को लाया गया है। ऑलराउंडर अजिंक्या काप्रे भी टीम का हिस्सा हैं जो समय पर टीम को अहम प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

डिफेंस में भी टीम कागज पर अच्छी दिख रही है। अनुभवी डिफेंडर सुरेन्दर नाडा को टीम का हिस्सा बनाया गया है और उनके ऊपर काफी कुछ निर्भर करने वाला है। इसके अलावा अमित शेरॉन को टीम से जोड़ा गया है। ईरानी डिफेंडर सुलेमान पहलवानी को भी बंगाल ने खरीदा है और उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं। पहलवानी के बारे में काफी सुनने को मिला है और यह देखना होगा कि क्या वह अपने बारे में चर्चित चीजों को सही साबित कर पाएंगे अथवा नहीं।

आपको बता दें कि PKL के 8वें सीजन में बंगाल वॉरियर्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वो प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब नहीं हुए थे। हालांकि इस सीजन में वो नई टीम के साथ खेलने वाले हैं और उन्हें उम्मीद होगी कि वो सातवें सीजन की सफलता को दोहरा पाने में कामयाब होते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment