Create

बेंगलुरु बुल्स ने PKL 8 के लिए कप्तान और उपकप्तान का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को मिली टीम की कमान 

PKL 8 के लिए पवन सेहरावत को बनाया गया बेंगलुरु बुल्स का कप्तान (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 के लिए पवन सेहरावत को बनाया गया बेंगलुरु बुल्स का कप्तान (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के आठवें सीजन के लिए दिग्गज खिलाड़ी पवन सेहरावत (Pawan Sehrawat) को बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा मुख्य डिफेंडर महेंदर सिंह (Mahender Singh) को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Pawan, the storm that no player is ready for🔥The Record breaker The High-flyer The Mighty RaiderNone other than Captain King Pawan Sehrawat 💪🏻#FullChargeMaadi #vivoProKabaddiIsBack #BengaluruBulls #kabaddi #VivoPKL8 #VivoProKabaddiLeague #Season8 #prokabaddileague2021 https://t.co/3obD1COdz2

पवन सेहरावत का प्रदर्शन बेंगलुरु बुल्स के लिए खेलते हुए काफी ज्यादा जबरदस्त रहा है। इसके अलावा यह पहला मौका नहीं है जब वो बेंगलुरु बुल्स की कप्तानी करने वाले हैं। इससे पहले वो PKL सीजन 7 में भी कुछ समय के लिए बुल्स की कप्तानी कर चुके हैं। हालांकि अब उन्हें फुल टाइम कप्तान बना दिया गया है और निश्चित ही टीम को उनसे काफी ज्यादा उम्मीद होगी।

PKL में बेंगलुरु बुल्स का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है, लेकिन वो सिर्फ एक बार ही खिताबी जीत दर्ज चुके हैं। उन्होंने PKL सीजन 6 में गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स (गुजरात जायंट्स) को हराते हुए इतिहास रचा था। उस सीजन में भी पवन सेहरावत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और पिछले सीजन भी वो टूर्नामेंट के सबसे सफल रेडर साबित हुए थे।

आपको बता दें कि इस साल बेंगलुरु बुल्स की टीम अपना मुकाबला 22 दिसंबर को टूर्नामेंट के पहले दिन ही खेलने वाली है। उनका मैच दूसरे सीजन की विजेता टीम यू मुंबा से होने वाला है। यह PKL 7 का पहला मुकाबला भी होने वाला है।

Pro Kabaddi League, PKL में पवन सेहरावत और महेंदर सिंह का प्रदर्शन कैसा रहा है?

बेंगलुरु के कप्तान पवन सेहरावत ने अभी तक PKL में 80 मुकाबले खेले, जिसमें उनके 716 पॉइंट हैं। पवन सेहरावत 682 अंक रेडिंग में और 34 पॉइंट टैकल के जरिए हासिल किए हैं। इस बीच पवन सेहरावत ने 31 सुपर 10 और 26 सुपर रेड लगाए हैं। पवन ने अपने करियर में 3 सुपर टैकल भी किए हैं।

महेंदर सिंह ने अपने PKL करियर में 67 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके 182 पॉइंट हैं। इस बीच महेंदर सिंह ने रेड में एक पॉइंट और टैकल के जरिए 181 पॉइंट हासिल किए हैं। अपने करियर में अभी तक महेंदर सिंह ने 12 हाई 5 और 15 सुपर टैकल भी किए हैं।

दोनों ही खिलाड़ियों को PKL का काफी अनुभव है और साथ ही में टीम में भी काफी संतुलन नजर आ रहा है। इसी वजह से बेंगलुरु बुल्स को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और इसके लिए पवन सेहरावत का प्रदर्शन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रहेगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment