Create

"मुझे काफी हैरानी हुई थी"- PKL 9 में अनसोल्ड गए दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर कमेंटेटर सुनील तनेजा ने दिया बड़ा बयान

PKL 2022
(Photo: Pro Kabaddi League, PKL)

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के 9वें सीजन (PKL 2022) को लेकर उत्साह काफी ज्यादा है। गत विजेता दबंग दिल्ली (Dabang Delhi) की नजर अपने टाइटल को रिटेन करने पर होगी, तो दूसरी टीमें जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खिताब को अपने नाम करना चाहेंगी।

PKL 2022 को लेकर फेमस और दिग्गज कमेंटर सुनील तनेजा ने स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत की और कई मुद्दों को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने दो सबसे मजबूत टीम के नाम बताए और उनके अनुसार कागज़ों पर तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन काफी ज्यादा स्ट्रॉन्ग दिखाई दे रही हैं और उन्हें टॉप 6 में जाना चाहिए। सनील तनेजा ने कहा,

"पुनेरी पलटन और तेलुगु टाइटंस मुझे काफी मजबूत टीम दिखाई दे रही है। पुणे ने अपना कोर रिटेन किया, 4 में से तीन डिफेंडर्स को रिटेन किया और ऑक्शन में फज़ल अत्राचली को ले लिया। असलम और मोहित के रूप में शानदार रेडर्स को रिटेन कर लिया, ऑक्शन में उन्होंने मोहम्मद नबीबक्श को ले लिया। तेलुगु टाइटंस की बात की जाए, तो उनके पास ऑन पेपर बेस्ट डिफेंस है। साथ ही उनके पास 3-4 अच्छे रेडर्स हैं। ऑन-पेपर्स तेलुगु टाइटंस और पुनेरी पलटन टॉप 6 में पहुंच सकती है। मैं मिड सीजन में जरूर प्रेडिक्ट कर सकता हूं कि कौन सी टीमें प्ले-ऑफ में पहुंच सकती हैं।"

सुनील तनेजा के मुताबिक गुजरात जायंट्स, पटना पाइरेट्स, हरियाणा स्टीलर्स और बंगाल वॉरियर्स भी काफी ज्यादा खतरनाक दिखाई दे रही है। सुनील तनेजा ने किसी भी टीम को कमजोर नहीं बताया और इसके पीछे का कारण उन्होंने बताया,

"PKL 6 में चैंपियन बनी थी बेंगलुरु बुल्स और उनकी टीम में सबसे बड़ा खिलाड़ी रोहित कुमार था साथ में उनके पास पवन और काशिलिंग अड़के थे। इस टीम से उम्मीद कम थी, लेकिन वो चैंपियन बन गए और उस सीजन में पवन स्टार बनकर निकले थे। इसके बाद मैं किसी भी टीम को कमजोर नहीं मानता। PKL एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें अगर आप अच्छा करेंगे तभी जीतेंगे।"

PKL कमेंटेटर ने तमिल थलाइवाज का भी उदाहरण दिया जब उनके पास कबड्डी के सबसे बड़े खिलाड़ी (अजय ठाकुर, मनजीत छिल्लर, राहुल चौधरी, मोहित छिल्लर) मौजूद थे, लेकिन वो टूर्नामेंट जीत नहीं पाए थे। उन्होंने साफ किया कि PKL को जीतने का कोई फिक्स फॉर्मुला नहीं रह गया है। जो भी कॉम्बिनेशन अच्छे से क्लिक करेगा वो ही टूर्नामेंट जीतेगा।

आपको बता दें कि PKL के ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी अनसोल्ड गए थे। इसे लेकर सुनील तनेजा ने बात करते हुए कहा कि संदीप नरवाल और रण सिंह का अनसोल्ड जाना उनके लिए काफी चौंकाने वाला रहा। उन्होंने कहा,

"कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिनके जवाब जिंदगी में नहीं मिलते हैं। संदीप नरवाल और रण सिंह का अनसोल्ड जाना मेरे लिए हैरान करने वाला था। मेरे पास इसका कोई कारण ही नहीं है। संदीप नरवाल ने पिछले अगर जबरदस्त प्रदर्शन नहीं किया तो उन्होंने निराश भी नहीं किया था। वो हमेशा उत्साहित रहते हैं और उनके जैसे खिलाड़ियों के रहने से जोश बना रहता है। रण सिंह को बीच सीजन में बंगाल वॉरियर्स ने अपनी टीम में शामिल किया और जिन मैचों में उन्होंने अच्छा किया टीम भी जीती थी। मनिंदर सिंह से जब लास्ट सीजन में बात की थी, तो उनके ज्यादातर सवालों का जवाब रण पाजी होता था। मैं उम्मीद कर रहा था कि उन्हें 50-60 लाख रुपये मिलेंगे, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं खरीदा। टीम क्या सोच रही है मेरे लिए कहना बहुत मुश्किल है।"

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment