दिल्ली में 4 साल बाद दिखेगा Pro Kabaddi का रोमांच, Dabang Delhi अपने घरेलू फैंस को एक बार फिर देगी यादगार तोहफा?

Pro Kabaddi
Pro Kabaddi में आज से शुरू होगा दिल्ली लेग (Photo: Dabang Delhi KC)

Pro Kabaddi: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) के 10वें सीजन के 9 लेग समाप्त हो चुके हैं और 2 फरवरी से दिल्ली लेग की शुरुआत होने वाली है और PKL 10 में शानदार प्रदर्शन कर रही दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) 4 साल बाद अपने घरेलू फैंस के सामने खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है।

दबंग दिल्ली का प्रदर्शन Pro Kabaddi के 10वें सीजन में काफी ज्यादा जबरदस्त रहा है। टीम ने अभी तक 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 में जीत दर्ज की है, 4 मुकाबले हारे हैं और दो मैच उनके टाई के जरिए समाप्त हुए हैं। वो 59 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। दिल्ली के पास प्ले-ऑफ में जगह बनाने का सुनहरा मौका है और वो अपने घरेलू फैंस के सामने ही अगले दौर में जगह बना सकते हैं।

2019 के बाद यह पहला मौका होने वाला है जब दिल्ली में Pro Kabaddi का रोमांच देखने को मिलने वाला है। फैंस का भी इंतजार आखिरकार खत्म होने वाला है और वो निश्चित तौर पर दबंग दिल्ली का हौसला बढ़ाने के लिए भारी संख्या में मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि दिल्ली लेग में 2 फरवरी से लेकर 7 फरवरी तक मुकाबले खेले जाने वाले हैं।

Pro Kabaddi के 10वें सीजन में Dabang Delhi को कौन-कौन सी टीम के खिलाफ खेलना है?

दबंग दिल्ली केसी को अपने होम लेग में 4 मैच खेलने हैं। वो 2, 3, 5 और 7 फरवरी को एक्शन में दिखाई देने वाले हैं। 2 फरवरी को उनका मुकाबला बंगाल वॉरियर्स, 3 फरवरी को तेलुगु टाइटंस, 5 फरवरी को पुनेरी पलटन और 7 फरवरी को उनका जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ मैच होना है। इन 4 टीमों में से दिल्ली ने PKL 10 में तेलुगु टाइटंस और बंगाल वॉरियर्स को शिकस्त दी है, पुणे के खिलाफ वो हारे थे और जयपुर पिंक पैंथर्स के साथ उन्होंने टाई खेला था। देखना होगा कि इन रिवर्स मुकाबलों में वो कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं।

Pro Kabaddi में होम लेग से पहले Dabang Delhi की तरफ से किसने क्या कहा?

आशु मलिक की कप्तानी में दबंग दिल्ली केसी ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उन्होंने रेडिंग में बिल्कुल भी नवीन कुमार की कमी खलने नहीं दी है। इस बीच उन्हें रेडिंग में मीतू शर्मा और मंजीत का अच्छा समर्थन मिला है। डिफेंस में योगेश, विक्रांत, मोहित, आशीष और विशाल भारद्वाज जैसे डिफेंडर्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया है।

दबंग दिल्ली के लिए रेडिंग में आशु मलिक ने सबसे ज्यादा 168 पॉइंट्स हासिल किए हैं और वो Pro Kabaddi 2023-24 में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले रेडर्स की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। टीम के सबसे सफल डिफेंडर योगेश हैं, जिनके 16 मैचों के बाद 46 टैकल पॉइंट्स हैं।

दिल्ली लेग की शुरुआत से पहले टीम के कप्तान Ashu Malik ने कहा,

"मैं अपने होम क्राउड के सामने पहली बार दबंग दिल्ली के कप्तान के तौर पर खेलने के लिए उत्साहित हूं। मुझे विश्वास है कि हम अच्छा प्रदर्शन करते हुए फैंस को पूरी तरह एंटरटेन करेंगे।"

दबंग दिल्ली केसी के हेड कोच Rambir Khokhar ने कहा,

"हम दिल्ली लेग में अपना टैलेंट दिखाने के लिए तैयार हैं और खिलाड़ी भी काफी उत्साहित हैं। हम प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए पूरा एफर्ट लगाने वाले हैं। हम आने वाले मुकाबलों में अपनी लीड में इजाफा करने की कोशिश करेंगे।"

दबंग दिल्ली केसी के सीईओ Durganath Wagle ने कहा,

"दिल्ली के फैंस अपनी टीम को स्टेडियम में आकर पूरी तरह से समर्थन कर पाए, इसी वजह से हमने टिकट का प्राइस काफी कम रखा है। हम होम लेग के लिए काफी ज्यादा उत्साहित हैं और निश्चित तौर पर फैंस को जबरदस्त एक्शन देखने को मिलने वाला है। हमारी कोशिश शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस का अनुभव यादगार बनाने की होगी।"

Pro Kabaddi में दिल्ली लेग में आखिरी बार कैसा रहा था Dabang Delhi का प्रदर्शन?

दबंग दिल्ली केसी जब आखिरी बार दिल्ली में खेली थी, तो टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए अपने चारों मुकाबले जीते थे। 2019 में दबंग दिल्ली अपने होम लेग में सभी मैच जीतने वाली पहली टीम बनी थी और निश्चित तौर पर वो इसी प्रदर्शन को दोहराते हुए फैंस को खास तोहफा देना चाहेंगे। दिल्ली अगर चारों मैच जीतती है, तो वो ना सिर्फ प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे, बल्कि टॉप 2 में अपनी दावेदारी भी पेश करेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता