Create

PKL 2022 में पूर्व चैंपियन टीम ने जबरदस्त जीत के बीच रचा इतिहास, कप्तान का सुपर 10 गया बेकार 

PKL 2022
PKL 2022 में बेंगलुरु बुल्स की जीत (Photo: Pro Kabaddi League)

PKL 2022 के 86वें मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) को 44-37 से हराया। यह बेंगलुरु बुल्स की 15 मैचों के बाद 10वीं जीत है और वो अंक तालिका में 56 अंकों के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं। इस मैच में बेंगलुरु बुल्स ने सबसे तेज ऑल-आउट करने का रिकॉर्ड बनाया। गुजरात जायंट्स की यह 14 मैचों के बाद आठवीं हार है और वो पॉइंट्स टेबल में 11वें स्थान पर ही हैं।

PKL 2022 में बेंगलुरु बुल्स की लगातार चौथी जीत

इस मैच में बेंगलुरु बुल्स के लिए रेडिंग में भरत ने सबसे ज्यादा 17 रेड पॉइंट्स हासिल किए और डिफेंस में कप्तान महेंदर सिंह ने सबसे ज्यादा तीन टैकल पॉइंट्स लिए। गुजरात जायंट्स के लिए इस मुकाबले में रेडिंग में कप्तान चंद्रन रंजीत ने सबसे ज्यादा 12 और परतीक दहिया ने 10 रेड पॉइंट्स हासिल किए। डिफेंस में मनुज और अर्कम शेख ने दो-दो टैकल पॉइंट्स लिए।

पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 26-22 से बढ़त बनाई। मुकाबले की शुरुआत बेंगलुरु बुल्स ने धमाकेदार अंदाज से की और भरत की सुपर रेड के बाद तीसरे मिनट में ही उन्होंने गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट कर दिया। गुजरात जायंट्स ने हार नहीं मानी और जबरदस्त वापसी करते हुए अगले तीन मिनट में ही बुल्स को ऑल-आउट कर दिया। दोनों टीमों के रेडर्स का बोलबाला देखने को मिला और बुल्स के लिए पहले हाफ में भरत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। इस बीच बुल्स ने दूसरी बार गुजरात जायंट्स को दूसरी बार ऑल-आउट किया। गुजरात के लिए रेडिंग में परतीक और चंद्रन रंजीत ने रेडिंग में कमाल किया।

𝘞𝘩𝘪𝘤𝘩 𝘸𝘢𝘺 𝘸𝘪𝘭𝘭 𝘵𝘩𝘦 𝘨𝘢𝘮𝘦 𝘨𝘰?At half-time: #GG 22-26 #BLR😳#FantasticPanga #vivoProKabaddi #GGvBLR

दूसरे हाफ में भी बेंगलुरु बुल्स और गुजरात जायंट्स के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली। हालांकि बेंगलुरु बुल्स ने तीसरी बार गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करते हुए अपनी लीड को बरकरार रखा। गुजरात के लिए कप्तान चंद्रन रंजीत और परतीक दहिया ने अपना-अपना सुपर 10 पूरा करते हुए टीम को मैच में बनाए रखने का प्रयास किया। हालांकि अंत में बेंगलुरु बुल्स ने अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए मैच को जीतते हुए 5 अंक हासिल किए। गुजरात जायंट्स को सिर्फ एक पॉइंट से संतुष्ट करना पड़ा।

इस मैच में कुल मिलाकर तीन रेडर्स (भरत, चंद्रन रंजीत और परतीक दहिया) ने सुपर 10 लगाए। साथ ही मैच के दौरान बेंगलुरु बुल्स ने तीन और गुजरात जायंट्स ने मैच में एक बार ऑल-आउट किया। राकेश का चोटिल होना जरूर गुजरात जायंट्स के खिलाफ गया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment