Create

PKL 8 में गत विजेता को फिर मिली करारी शिकस्त और अंक तालिका में स्थिति काफी खराब, दिग्गज ने रचा इतिहास 

PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच हुआ रोमांचक मैच (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL 8 में हरियाणा स्टीलर्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच हुआ रोमांचक मैच (Photo: Pro Kabaddi League)
reaction-emoji
मयंक मेहता

प्रो कबड्डी लीग (PKL 8) के 92वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 46-29 से हराते हुए एकतरफा जीत दर्ज की। इस जीत के साथ हरियाणा स्टीलर्स अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गए हैं और बंगाल वॉरियर्स की टीम अभी भी 10वें स्थान पर ही हैं।

PKL 8 में मनिंदर सिंह ने रचा इतिहास

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने इतिहास रचा और इस सीजन 200 रेड पॉइंट्स पूरे करने में कामयाब हुए। इस मैच में बंगाल वॉरियर्स के लिए मनिंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 13 अंक हासिल किए और विकास कंडोला ने हरियाणा स्टीलर्स के लिए सबसे ज्यादा 10 अंक हासिल किए।

बंगाल वॉरियर्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच स्कोर पहले हाफ के बाद 19-19 से बराबरी पर रहा। शुरुआत में दोनों टीमों ने एक दूसरे को बिल्कुल भी आगे नहीं निकलने दिया और इसी वजह से ज्यादा हाई स्कोरिंग देखने को नहीं मिली। इस बीच विकास कंडोला ने सुपर रेड करते हुए 4 डिफेंडर्स को आउट किया। इसी वजह से हरियाणा स्टीलर्स की टीम बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट करने के करीब आई। हालांकि एक बार मनिंदर सिंह ने अपनी टीम को बचाया, लेकिन 17वें मिनट में आखिरकार हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट किया। बंगाल वॉरियर्स ने हार नहीं मानी और पहले हाफ के खत्म होते-होते स्कोर को बराबरी पर ला दिया। मनिंदर सिंह ने पहले हाफ में सबसे ज्यादा 9 रेड पॉइंट्स हासिल किए।

BRB ⏳The admin needs a breather after this roller-coaster ride in the first half 🎢19-19, see you on the other side 😎 #SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #HSvBEN

दूसरे हाफ की शुरुआत हरियाणा स्टीलर्स ने अच्छी से की। उन्होंने डिफेंस करते हुए सुकेश हेगड़े को आउट किया और फिर रेडिंग में भी अबोजार मिघानी को आउट किया। मनिंदर सिंह के सेल्फ आउट होने से भी बंगाल वॉरियर्स को झटका लगा। बंगाल वॉरियर्स के लिए मोहम्मद नबीबक्श ने शानदार काम करते हुए अपने कप्तान मनिंदर सिंह को रिवाइव कराया। मनिंदर सिंह ने इस बीच 8वें सीजन का 12वां सुपर 10 भी लगाया।

हरियाणा स्टीलर्स ने लगातार पॉइंट्स हासिल करते हुए मैच में अहम समय पर बढ़त हासिल की। इसी वजह से वो एक बार फिर बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गए। विकास कंडोला ने एक ही रेड में बंगाल वॉरियर्स के दोनों खिलाड़ियों को आउट करते हुए उन्हें ऑल-आउट किया। मनिंदर सिंह ने सुपर रेड (बोनस + 2 टच पॉइंट्स) करते हुए अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया। हालांकि हरियाणा स्टीलर्स ने बंगाल वॉरियर्स को कोई मौका नहीं दिया और लगातार उनके खिलाड़ियों को आउट किया। विकास कंडोला के सुपर 10 के बीच हरियाणा स्टीलर्स ने मैच के 39वें मिनट में एक बार फिर बंगाल वॉरियर्स को ऑल-आउट किया। अंत में हरियाणा स्टीलर्स ने आसानी से इस मैच को जीतते हुए 5 अंक हासिल किए। बंगाल वॉरियर्स को मैच से एक अंक भी नहीं मिला।

𝙼̶𝚊̶𝚗̶𝚒̶ ̶𝙷̶𝚎̶𝚒̶𝚜̶𝚝̶ ⛔The Steelers are defending their territory alright! 💪#SuperhitPanga #VIVOProKabaddi #HSvBEN @HaryanaSteelers https://t.co/P2VoaQEXTo

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...