Create

PKL 9 के लिए हरियाणा स्टीलर्स ने दिग्गज को बनाया अपना नया कोच, राकेश कुमार की जगह मिली बड़ी जिम्मेदारी

PKL 9 के लिए हरियाणा स्टीलर्स ने दिग्गज को बनाया अपना कोच
PKL 9 के लिए हरियाणा स्टीलर्स ने दिग्गज को बनाया अपना कोच

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 9वें सीजन की शुरुआत होने में अभी काफी समय बचा है, लेकिन इससे पहले लगातार कई टीमों ने अपने हेड कोच का ऐलान कर दिया शुरू दिया है। इस लिस्ट में अब हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) का नाम भी जुड़ गया है और उन्होंने मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) को टीम का कोच बनाया है।

आपको बता दें कि जहां एक तरफ मनप्रीत सिंह टीम के चीफ कोच की भूमिका निभाएंगे, तो नीर गुलिया को भी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाया गया है। इससे पहले यह दोनों दिग्गज गुजरात जायंट्स के कोच थे। यह राकेश कुमार की जगह टीम की कोचिंग करेंगे, जोकि इस सीजन के लिए टीम के साथ नहीं रहेंगे।

हरियाणा स्टीलर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा,

"हरियाणा स्टीलर्स के नए गुरु। द धाकड़ बॉयज को यह ऐलान करने में गर्व महसूस हो रहा है कि कबड्डी लैजेंड मनप्रीत सिंह (चीफ कोच) और नीर गुलिया (कोच) PKL 2022 कैंपन के लिए हमारे कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे।"

हरियाणा स्टीलर्स के नए गुरु! The #DhaakadBoys are proud to announce Kabaddi legends Manpreet Singh (Chief Coach) and Neer Gulia (Coach) as part of our coaching staff for the upcoming PKL 2022 campaign! #ShaanSeSteelers #DhaakadChhore https://t.co/PR8yIVybka

PKL 8 में कैसा रहा था हरियाणा स्टीलर्स का प्रदर्शन?

आपको बता दें कि PKL के सीजन 8 में राकेश कुमार हरियाणा स्टीलर्स टीम के हेड कोच थे और विकास कंडोला ने टीम की कप्तानी की थी। हालांकि टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी। हरियाणा स्टीलर्स के पास प्ले-ऑफ में पहुंचने का बहुत ही अच्छा मौका था, लेकिन अहम मौकों पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

हो सकता है इसी वजह से हरियाणा स्टीलर्स ने आगामी सीजन के लिए नए कोच का ऐलान किया। अभी कहना मुश्किल है कि उनकी टीम में कितना बदलाव देखने को मिलता है, क्योंकि अभी तक टीमों ने रिटेंशन लिस्ट जारी नहीं की है। इसी हफ्ते से कबड्डी सीनियर नेशनल्स की शुरुआत होनी है और इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों का प्रदर्शन रिटेंशन पर असर डाल सकता है।

आज हम हरियाणा स्टीलर्स के पांच साल पूरे कर रहे हैं! 🎉Drop your favourite Steelers memory in the comments below. 👇#HSFoundationDay #ShaanSeSteelers #DhummaThaaDenge https://t.co/ynFNEyAi34

हालांकि टीमों ने जरूर कोचिंग स्टाफ में बदलाव करते हुए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बंगाल वॉरियर्स, पुनेरी पलटन, गुजरात जायंट्स और अब हरियाणा स्टीलर्स ऐसी टीमें हैं जिन्होंने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा पटना पाइरेट्स को भी नया कोच मिलना तय है, क्योंकि टीम के पूर्व कोच राम मेहर सिंह अब गुजरात जायंट्स के कोच बन गए हैं।

इसके अलावा देखना दिलचस्प होगा कि अनूप कुमार और राकेश कुमार किस तरह PKL के अगले सीजन का हिस्सा बन सकते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment