Create
Notifications

PKL 9 में पवन सेहरावत ने रचा इतिहास, तीन टीमों के बीच हुई जबरदस्त टक्कर ने 2 करोड़ के पार पहुंचाया 

PKL 9 में पवन सेहरावत ने परदीप नरवाल को छोड़ा पीछे
PKL 9 में पवन सेहरावत ने परदीप नरवाल को छोड़ा पीछे
reaction-emoji
मयंक मेहता

PKL 9: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League, PKL) के 9वें सीजन की नीलामी में पवन कुमार सेहरावत (Pawan Kumar Sehrawat) ने इतिहास रच दिया है। वो PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं और इसके साथ ही वो 9 सीजन में 2 करोड़ से ज्यादा की कीमत में बिकने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्हें तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने 2 करोड़ 26 लाख रुपये में खरीदा है।

He came. He flew. He blew @tamilthalaivas away - 2⃣x power!The most expensive player in the #vivoPKLPlayerAuction yet is PAWAN SEHRAWAT - 𝟚.𝟚𝟞 𝕔𝕣𝕠𝕣𝕖𝕤!#PawanSehrawat

पवन कुमार सेहरावत के लिए नीलामी की शुरुआत हरियाणा स्टीलर्स ने की और उन्होंने शुरुआत ही एक करोड़ की बोली के साथ की। इसके बाद उनके और यू मुंबा के बीच पवन के बीच जंग देखने को मिली। हरियाणा स्टीलर्स के हटने के बाद तमिल थलाइवाज ने बिडिंग वॉर में हिस्सा लिया और अंत तक उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी।

इन तीनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली और इसी वजह से पवन कुमार सेहरावत की बोली दो करोड़ा के पार गई। अंत में तमिल थलाइवाज ने पवन कुमार सेहरावत को खरीदने में कामयाबी पाई। पवन की कीमत इतनी ज्यादा हो गई थी कि बेंगलुरु बुल्स पास FBM कार्ड को इस्तेमाल करने का मौका ही नहीं मिला। PKL 9 में फैंस पवन कुमार सेहरावत को नई टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे और पहली बार वो इस टीम का हिस्सा होने वाले हैं।

PKL 9 के ऑक्शन में परदीप नरवाल का रिकॉर्ड दो बार टूटा

आपको बता दें कि PKL 8 में परदीप नरवाल PKL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे और उन्हें 1 करोड़ 65 लाख रुपये में खरीदा गया था। हालांकि इस साल हुए ऑक्शन में पहले विकास कंडोला और फिर पवन कुमार सेहरावत ने रिकॉर्ड ब्रेकर को पीछे छोड़ा।

1️⃣7️⃣0️⃣ lacs- From prodigy to 𝙡𝙚𝙜𝙖𝙘𝙮 💯Vikash Kandola will charge for the @BengaluruBulls next season ⚡How do you rate this MASSIVE move? 😲#vivoPKLPlayerAuction #VikashKandola #BengaluruBulls https://t.co/1cYqkg2h7T

विकास कंडोला ने सबसे पहले परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा और उन्हें एक करोड़ 70 लाख रुपये में बेंगलुरु बुल्स ने खरीदा था। तमिल थलाइवाज ने उन्हें भी खरीदने की कोशिश की थी, लेकिन अंत में बुल्स को कामयाबी मिली थी। इसके बाद पवन कुमार सेहरावत आए और उन्होंने तो पिछले 9 सीजन का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पवन सेहरावत इससे पहले बेंगलुरु बुल्स के लिए पिछले कुछ सीजन में खेले थे औैर उन्होंने सीजन 6 में टीम को चैंपियन भी बनाया था। अब उनकी नजर तमिल थलाइवाज को चैंपियन बनाने पर होगी। इससे पहले तमिल थलाइवाज आजतक प्लेऑफ में नहीं पहुंचे हैं और सीजन दर सीजन उनका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...