Pro Kabaddi League: परदीप नरवाल का सुपर 10 और टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी, एक और करारी शिकस्त के साथ टूर्नामेंट से लगभग बाहर

Pro Kabaddi League
Pro Kabaddi League में यूपी योद्धाज का खराब प्रदर्शन जारी (Photo: PKL 10)

Pro Kabaddi League: यूपी योद्धाज (UP Yoddhas) का प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi League) के 10वें सीजन में शर्मनाक प्रदर्शन जारी है और टीम को एक बार फिर करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। तेलुगु टाइटंस (Telugu Titans) ने यूपी को एकतरफा मैच में 49-32 से हराते हुए इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज की।

इस मैच के नतीजे से Pro Kabaddi League के 10वें सीजन के अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यूपी योद्धाज अभी भी 11वें और घरेलू टीम तेलुगु टाइटंस आखिरी स्थान पर बने हुए हैं। हालांकि, लगातार सातवीं हार के साथ यूपी की टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गई है और कोई चमत्कार ही उन्हें प्ले-ऑफ तक पहुंचा सकता है।

Pro Kabaddi League में परदीप नरवाल का सुपर 10 गया बेकार

तेलुगु टाइटंस के लिए कप्तान पवन कुमार सेहरावत ने रेडिंग में जलवा दिखाया और सबसे ज्यादा 15 रेड पॉइंट्स हासिल किए और उन्हें ओमकार पाटिल का अच्छा समर्थन मिला, जिन्होंने 9 टैकल पॉइंट्स लिए। यूपी योद्धाज के लिए Pro Kabaddi League के इस मैच में कप्तान परदीप नरवाल ने सुपर 10 लगाते हुए 10 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में हितेश ने 4 टैकल पॉइंट्स लिए।

तेलुगु टाइटंस ने पूरे मैच में यूपी योद्धाज को डॉमिनेट किया और एक बार लीड हासिल करने के बाद यूपी को वापसी करने का मौका नहीं दिया। एक तरफ पवन लगातार पॉइंट्स हासिल करने में कामयाब हुए और अगर वो आउट होते तो उनके रेडर्स एवं डिफेंडर्स ने उन्हें सही समय पर रिवाइव कराया। इसी वजह से मैच में वो यूपी को तीन बार ऑल-आउट करने में कामयाब हुए। पहले हाफ में तेलुगु ने यूपी को एक और दूसरे हाफ में दो बार लोना दिया।

इसी वजह से अंत में वो 17 पॉइंट्स के विशाल अंतर के साथ जीत दर्ज करने में कामयाब हुए। आपको बता दें कि तेलुगु टाइटंस की यह लगातार 7 मैच हारने के बाद पहली जीत है और उन्होंने अपने फैंस को होम लेग के दौरान पहली जीत का तोहफा भी दिया। अब टीम का अगला मैच 22 सितंबर को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ होने वाला है।

दूसरी तरफ यूपी योद्धाज का लचर प्रदर्शन अभी भी जारी है और टीम जीत के लिए तरस रही है। 29 दिसंबर 2023 को बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ मिली जीत के बाद यूपी ने Pro Kabaddi League में कोई मुकाबला नहीं जीता है। इस बीच उन्हें दबंग दिल्ली केसी, पटना पाइरेट्स (दो बार), पुनेरी पलटन, तमिल थलाइवाज, बंगाल वॉरियर्स और तेलुगु टाइटंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

15 मैचों के बाद यूपी ने सिर्फ तीन मैच जीते हैं और उनके सिर्फ 23 पॉइंट्स हैं। योद्धाज बचे हुए मैच जीतत हैं तो भी उनके 58 पॉइंट्स ही होंगे और पिछले दो-तीन सीजन में इतने कम पॉइंट्स के साथ किसी भी टीम ने क्वालीफाई नहीं किया है। इसी वजह से उनके लिए टूर्नामेंट का बाहर होना लगभग तय माना जा रहा है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता