Pro Kabaddi League: PKL 10 में पूर्व चैंपियन टीम की करारी हार और दिग्गज का बेहद खराब प्रदर्शन और एक भी पॉइंट लेने में रहा नाकाम

Pro Kabaddi League
Pro Kabaddi League में तमिल थलाइवाज ने बेंगलुरु बुल्स को हराया (Photo: PKL 10)

Pro Kabaddi League: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi League) के 10वें सीजन (PKL 10) के 82वें मैच में तमिल थलाइवाज ने बेंगलुरु बुल्स को 45-28 से करारी शिकस्त दी। इस मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में कोई बदलाव नहीं हुआ। बुल्स अभी भी 9वें और थलाइवाज 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

तमिल थलाइवाज के लिए Pro Kabaddi League के इस मैच में रेडिंग में नरेंदर कंडोला (13) और अजिंक्य पवार (11) ने सुपर 10 लगाया। डिफेंस में कप्तान सागर राठी ने हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट्स लिए। बेंगलुरु बुल्स के लिए रेडिंग में अक्षित ने सुपर 10 लगाते हुए 12 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में अमन ने दो टैकल पॉइंट्स लिए। दिग्गज खिलाड़ी विकास कंडोला बुरी तरह फ्लॉप और 7 रेड के बाद भी एक अंक हासिल नहीं कर पाए

Pro Kabaddi League के 82वें मैच में पूर्व चैंपियन Bengaluru Bulls की करारी हार

तमिल थलाइवाज ने पहले हाफ के बाद 25-14 से बढ़त बनाई। शुरुआत में दोनों टीमों के लिए रेडर्स ही पॉइंट्स हासिल कर रहे थे। बुल्स के लिए पहले 12 मिनट में सभी 7 पॉइंट्स अक्षित रेडिंग करते हुए लेकर आए। इस बीच थलाइवाज के लिए नरेंदर कंडोला और अजिंक्य पवार ने रेडिंग का जिम्मा संभाला। सही समय पर तमिल के डिफेंडर्स ने दम दिखाया और बुल्स को ऑल-आउट के करीब पहुंचाया। भरत ने जरूर अपनी टीम को एक बार बचाया, लेकिन आखिरकार थलाइवाज ने पहली बार बेंगलुरु बुल्स को लोना दिया। इसके बाद भी तमिल ने अपनी बढ़त को बरकरार रखते हुए डॉमिनेट किया और बुल्स के लिए सुशील ने सुपर रेड लगाते हुए वापसी के संकेत दिए। हालांकि, 20 मिनट खत्म होते-होते थलाइवाज ने अपनी लीड में इजाफा ही किया।

दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स ने वापसी का प्रयास किया और काफी जल्दी तमिल थलाइवाज को ऑल-आउट के करीब पहुंचाया। इस बीच आमिरहोसैन बस्तामी ने अक्षित को सुपर टैकल करते हुए टीम की लीड में इजाफा किया। हालांकि, जल्द ही बुल्स ने पहली बार थलाइवाज को लोना दिया और अक्षित ने अपने करियर का पहला सुपर 10 भी लगाया। तमिल थलाइवाज ने ऑल-इन होने के बाद फिर से मोमेंटम हासिल किया और पूरी तरह दबाव बुल्स के ऊपर डाला।

इसी वजह से मैच के 36वें मिनट में वो बेंगलुरु बुल्स को दूसरी बार लोना देने में कामयाब हुए। तमिल के लिए नरेंदर कंडोला और अजिंक्य पवार ने सुपर 10 भी पूरा किया। अंत में थलाइवाज ने शानदार जीत दर्ज की और बेंगलुरु बुल्स Pro Kabaddi League के इस मुकाबले से एक अंक लेने में भी कामयाब नहीं हुई।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता