Pro Kabaddi League: PKL 10 से बाहर हो चुकी टीमों की फ्लॉप प्लेइंग 7 

PKL 10 - Bharat Hooda, Bengaluru Bulls (Photo - PKL)
PKL 10 - Bharat Hooda, Bengaluru Bulls (Photo - PKL)

PKL 10 (Pro Kabaddi League) का लीग स्टेज खत्म हो चुका है और 12 में से 6 टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इन टीमों में जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन ने सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, वहीं दबंग दिल्ली, गुजरात जायंट्स, हरियाणा स्टीलर्स और पटना पाइरेट्स एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी।

जो टीमें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई उसमें बंगाल वॉरियर्स, तमिल थलाइवाज, बेंगलुरु बुल्स, यू मुंबा, यूपी योद्धाज और तेलुगु टाइटंस की टीम शामिल है। इन बाहर हो चुकी टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने काफी ज्यादा निराशाजनक प्रदर्शन किया और उनकी टीम के बाहर होने में उनका फ्लॉप रहना भी काफी अहम रहा।

आइये नज़र डालते हैं PKL 10 से बाहर हो चुकी टीमों की फ्लॉप प्लेइंग 7 पर:

# भरत हूडा (रेडर - बेंगलुरु बुल्स)

बेंगलुरु बुल्स के प्रमुख रेडर भरत हूडा का प्रदर्शन PKL 10 में काफी खराब रहा और इस वजह से उनकी टीम टॉप 6 में भी नहीं पहुँच सकी। भरत ने 18 मैचों में सिर्फ 4 सुपर 10 के साथ 103 रेड पॉइंट लिए और उन्हें सभी मैचों में खेलने का मौका भी नहीं मिला।

# प्रफुल्ल ज़वारे (रेडर - तेलुगु टाइटंस)

तेलुगु टाइटंस ने PKL 10 में काफी निराश किया और सिर्फ 2 जीत एवं 21 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर रहे। कप्तान पवन सेहरावत ने बढ़िया प्रदर्शन किया लेकिन उन्हें रेडिंग में प्रफुल्ल ज़वारे से ज्यादा योगदान नहीं मिला और उनके नाम 19 मैचों में बिना किसी सुपर 10 के सिर्फ 43 रेड पॉइंट रहे।

# अनिल कुमार (रेडर - यूपी योद्धाज)

PKL 10 में यूपी योद्धाज के रेडर अनिल कुमार ने काफी खराब प्रदर्शन किया और उनके नाम 13 मैचों में बिना किसी सुपर 10 के सिर्फ 25 रेड पॉइंट रहे। यूपी योद्धाज ने 22 मैचों में सिर्फ 4 जीत हासिल की और 31 पॉइंट के साथ टूर्नामेंट में 11वें स्थान पर रहे।

# आदित्य शिंदे (लेफ्ट कॉर्नर - बंगाल वॉरियर्स)

बंगाल वॉरियर्स की टीम PKL 10 में 9 जीत और 55 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रही और टॉप 6 में जाने से चूक गये। बंगाल वॉरियर्स के लेफ्ट कॉर्नर आदित्य शिंदे ने काफी खराब प्रदर्शन किया और 16 मैचों में उनके नाम बिना किसी हाई 5 के सिर्फ 21 टैकल पॉइंट रहे।

# हामिद नादेर (राईट कॉर्नर - तेलुगु टाइटंस)

तेलुगु टाइटंस के राईट कॉर्नर और प्रमुख डिफेंडर हामिद नादेर ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया। हामिद ने 18 मैचों में सिर्फ एक हाई 5 की मदद से 15 टैकल पॉइंट ही लिए और अपनी टीम के आखिरी स्थान पर रहने में उनका फ्लॉप प्रदर्शन भी अहम कारण रहा।

# जसकीरत सिंह (लेफ्ट कवर - बंगाल वॉरियर्स)

बंगाल वॉरियर्स के लेफ्ट कवर जसकीरत सिंह ने भी PKL 10 में काफी निराश किया और उनकी टीम को इसका नुकसान हुआ। जसकीरत ने 14 मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें उनके नाम बिना किसी हाई 5 के सिर्फ 16 टैकल पॉइंट रहे।

# सुरिंदर सिंह (राईट कवर - यू मुंबा)

यू मुंबा के कप्तान और राईट कवर सुरिंदर सिंह ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया और इसकी वजह से उनकी टीम भी 22 मैचों में सिर्फ 6 जीत के साथ 10वें स्थान पर रही। सुरिंदर ने 18 मैचों में बिना किसी हाई 5 के सिर्फ 29 टैकल पॉइंट लिए और यह एक प्रमुख डिफेंडर के हिसाब से काफी खराब रिकॉर्ड है।

Quick Links

Edited by Prashant