Create

अनूप कुमार ने PKL 8 के लिए दिग्गज खिलाड़ी को पुनेरी पलटन का कप्तान बनाने का कारण बताया 

PKL में पुनेरी पलटन के कोच अनूप कुमार (Photo: Pro Kabaddi League)
PKL में पुनेरी पलटन के कोच अनूप कुमार (Photo: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के आठवें सीजन के लिए नितिन तोमर (Nitin Tomar) को पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) का कप्तान बनाया गया। अब पुनेरी पलटन टीम के मुख्य कोच अनूप कुमार (Anup Kumar) ने नितिन तोमर को कप्तान बनाए जाने का कारण बताया है।

पुनेरी पलटन ने हाल ही में सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया जिसमें अनूप कुमार टीम की रणनीति को लेकर बात कर रहे हैं। अनूप कुमार ने कहा,

"कबड्डी में हम ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ियों को ही कप्तान बनाते हैं। नितिन तोमर पहले भी पुनेरी पलटन के लिए कई सीजन खेल चुके हैं। उन्होंने मैनेजमेंट के बारे में सब कुछ पता है और हमें भी उन्हें लेकर सब पता है। हम सभी ने प्लान करके ही नितिन तोमर को कप्तान बनाने का फैसला लिया। वो सीनियर प्लेयर तो है ही और वो टीम के साथ काफी समय से रहे भी हैं।"

आपको बता दें कि पुनेरी पलटन टीम में राहुल चौधरी भी शामिल हैं, जोकि काफी ज्यादा अनुभवी हैं। अनूप कुमार से जब उनको लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा,

"नितिन तोमर और राहुल चौधरी हमारी टीम के दो सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। राहुल चौधरी को इस वजह से हमने कप्तान नहीं बनाया, क्योंकि मैं चाहता हूं वो खुलकर खेले और उनके ऊपर किसी भी प्रकार का दबाव नहीं हो। राहुल चौधरी इस सीजन अपना ऑलआउट गेम खेले।"

Pro Kabaddi League, PKL में इस सीजन पुनेरी पलटन का पहला मुकाबला कब है?

PKL के 8वें सीजन में पुनेरी पलटन अपना पहला मुकाबला 23 दिसंबर 2021 को पिछले सीजन की रनरअप टीम दबंग दिल्ली के खिलाफ खेलने वाली है। इस सीजन में पुनेरी पलटन की काफी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। रेडिंग और डिफेंस दोनों में टीम के पास अच्छे विकल्प मौजूद हैं।

नितिन तोमर, राहुल चौधरी, विशाल भारद्वाज, बलदेव सिंह, पंकज मोहिते, पवन कादियान, हादी ताजिक जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। भले ही पुनेरी पलटन अभी तक एक बार भी PKL का खिताब नहीं जीत पाई है, लेकिन इस सीजन में वो टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में नजर आ रहे हैं। पुनेरी पलटन की कप्तानी नितिन तोमर करने वाले हैं, तो विशाल भारद्वाज उपकप्तान की भूमिका निभाने वाले हैं।

हालांकि देखना दिलचस्प होगा अनूप कुमार की कोचिंग में इस सीजन पुनेरी पलटन का प्रदर्शन कैसा रहता है और वो पहली बार टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब होते है या नहीं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment