Create

Pro Kabaddi League के 8वें सीजन के लिए पुनेरी पलटन के कप्तान का हुआ ऐलान, प्रमुख खिलाड़ियों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Pro Kabaddi League के आठवें सीजन में नितिन तोमर पुनेरी पलटन की कप्तानी करने वाले हैं
Pro Kabaddi League के आठवें सीजन में नितिन तोमर पुनेरी पलटन की कप्तानी करने वाले हैं

प्रो कबड्डी लीग, पीकेएल (Pro Kabaddi League, PKL) के आठवें सीजन के लिए पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) टीम की कप्तानी स्टार रेडर नितिन तोमर (Nitin Tomar) करेंगे और मुख्य डिफेंडर विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे।

पुनेरी पलटन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए टीम के कप्तान और उपकप्तान का ऐलान किया। नितिन तोमर पिछले सीजन में भी पुनेरी पलटन का ही हिस्सा थे और इसी वजह से शायद उन्हें यह जिम्मेदारी मिली है। आपको बता दें कि पीकेएल के सातवें सीजन में सुरजीत सिंह टीम के कप्तान थे, लेकिन इस सीजन में वो पुनेरी पलटन का हिस्सा नहीं है।

पीकेएल सीजन 8 में टीम की कोचिंग एक बार फिर अनूप कुमार करने वाले हैं और इस बार टीम ने ऑक्शन में कई प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। ऑक्शन से पहले टीम ने पंकज मोहिते, पवन कादियान, हादी ताजिक जैसे प्लेयर्स को रिटेन किया था, तो ऑक्शन में उन्होंने राहुल चौधरी, नितिन तोमर, बलदेव सिंह, विशाल भारद्वाज जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को खरीदते हुए टीम को मजबूती दी।

इस समय पुनेरी पलटन टीम में युवा और अनुभव का अच्छा संतुलन दिखाई दे रहा है। इसके अलावा टीम को स्टार रेडर राहुल चौधरी से भी काफी ज्यादा उम्मीद होगी और अगर वो अच्छा करते हैं तो निश्चित ही टीम को काफी ज्यादा मजबूती मिलेगी। पुनेरी पलटन की टीम एक बार भी पीकेएल का खिताब नहीं जीत पाई है और उनकी नजर इस साल खिताब का सूखा खत्म करने पर होगी।

PKL 7 में पुनेरी पलटन टीम अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही थी और वो प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाए थे। पुनेरी पलटन इस सीजन अपना पहला मुकाबला 23 दिसंबर को पिछले सीजन की रनरअप टीम दबंग दिल्ली के खिलाफ खेलने वाली है।

Pro Kabaddi League, PKL में कैसा रहा है नितिन तोमर और विशाल भारद्वाज का प्रदर्शन?

नितिन तोमन ने अभी तक PKL करियर में 68 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 467 पॉइंट हासिल किए हैं। इस बीच उन्होंने 442 पॉइंट रेड में और 25 पॉइंट टैकल के जरिए हासिल किए हैं। नितिन तोमर ने अपने करियर में 14 सुपर 10 भी लगाए हैं। दूसरी तरफ विशाल भारद्वाज ने 60 मुकाबलों में 201 पॉइंट हासिल किए हैं। उनके रेड में 2 और टैकल के जरिए 199 पॉइंट्स हैं। इस बीच उन्होंने 15 बार हाई 5 फाई भी लगाया है। देखना दिलचस्प रहेगा कि यह दोनों खिलाड़ी इस बड़ी जिम्मेदारी को किस तरह निभाते हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment